HomeAdministrationसीएस जैन ने अधिकारियों को रोजगार के अवसर बढ़ाने के दिए निर्देश

सीएस जैन ने अधिकारियों को रोजगार के अवसर बढ़ाने के दिए निर्देश

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री गतिशक्ति योजना की राज्य स्तरीय सशक्त समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में छत्तीसगढ़ शासन एवं केन्द्र शासन की विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत प्रदेश में औद्योगिक विकास हेतु अधोसंरचनाओं के समुचित विकास सहित अर्थव्यवस्था एवं उद्योगों की गति और रोजगार के साधनों को बढ़ाने  के बारे में विस्तार से चर्चा की गई।

मुख्य सचिव ने गति शक्ति योजना के लिए राज्य शासन के विभिन्न विभागों से डाटा तैयार करने के लिए महत्वपूर्ण तथ्यों को सूचीबद्ध करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से योजना के संबंध में प्रशिक्षण एवं विभिन्न तकनीकी पहलुओं के संबंध में जानकारी ली।

बैठक में वाणिज्य एवं उद्योग विभाग की सचिव आर. संगीता ने गति शक्ति योजना के विभिन्न तथ्यों की विस्तृत जानकारी दी। सीएसआईडीसी के अधिकारियों ने उद्योगों के लिए अधोसंरचना विकास के अंतर्गत फूड पार्क हेतु विभिन्न जिलों में विकसित की जा रही अधोसंरचनाओं की जानकारी दी गई।

बैठक में वाणिज्य एवं उद्योग के प्रमुख सचिव मनोज कुमार पिंगुआ भी मौजूद थे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित इस बैठक में लोक निर्माण विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी, राजस्व विभाग के सचिव एन.एन.एक्का, प्रबंध संचालक छत्तीसगढ़ राज्य खनिज विकास निगम एवं संचालक नगर एवं ग्राम निवेश जय प्रकाश मौर्य सहित तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार, ऊर्जा, वन, उद्योग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!