Homeशिक्षाडेयरी पॉलिटेक्निक कॉलेज की काउंसलिंग 8 सितंबर से

डेयरी पॉलिटेक्निक कॉलेज की काउंसलिंग 8 सितंबर से

दुर्ग. दाऊ वासुदेव चंद्राकर कामधेनु विश्वविवद्यालय,दुर्ग के (अंतर्गत )संचालित पॉलीटेक्निक कॉलेजेस में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 8 सितंबर को डेयरी पॉलीटेक्निक कॉलेजेस में एडमिशन के लिए प्रत्यक्ष काउंसलिंग होगी।8 और 9 सितंबर को दुग्ध एवं प्रौद्योगिकी महाविद्यालय रायपुर में काउंसलिंग होगी। पीईटी की प्रावीण्य सूची के अनुसार 60सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। डेयरी टेक्नालॉजी महाविद्यालय, रायपुर में प्रवेश के लिए 12वीं में भौतिक, रसायन और गणित विषय अनिवार्य है।

इसी प्रकार 8 और 9 सितंबर को डेयरी टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा की काउंसलिंग होगी। पीटी 2022 की प्राविण्य सूची के अनुसार 12वीं में विज्ञान विषय के छात्राओं को प्रवेश दिया जाएगा। प्रदेश में डेयरी पॉलिटेक्निक के बेमेतरा और तखतपुर में दो कॉलेज संचालित है। दोनों कॉलेज में 60-60 कुल 120 छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया जाएगा।द्वितीय चरण की काउंसिलिंग 21 सितंबर होगी।

Chhattisgarh
कामधेनु विवि

पीएचडी की आनलाइन काउंसलिंग

11  को पीएचडी वेटरनरी साइंस

पशु चिकित्सा एवं पशु पालन महाविद्यालय अंजोरा में पीएचडी डेयरी टेक्नोलॉजी,पीएचडी वेटरनरी, एमटेक डेयरी और एमटेक एमएफएससी ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं। सीईटी की प्रावीण्य सूची के अनुसार 26 सितंबर को विश्व विद्यालय पर स्तर काउंसलिंग होगी और प्रवेश दिया जाएगा।

पशु चिकित्सा पशुपालन महाविद्यालय अंजोरा के अंतर्गत संचालित वेटनरी पॉलिटेक्निक जगदलपुर महासमुंद सूरजपुर राजनांदगांव की 360 सीट के लिए 16 सितंबर को ऑनलाइन काउंसलिंग होगी। इस काउंसलिंग में व्यापम में पीपीटी 2022 की प्रवेश सूची के अनुसार सीट अलाट किया जाएगा। इसी प्रकार फिशरीज डिप्लोमा की 30 सीट के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग होगी

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!