Homeधर्म-समाजमहाप्रभु का रथ खींचने के लिए भक्तों की लगी रही कतार,आगामी वर्ष...

महाप्रभु का रथ खींचने के लिए भक्तों की लगी रही कतार,आगामी वर्ष से भव्य रथयात्रा महोत्व मनाने की मेयर ने की घोषणा

भिलाई. टिवनसिटी में रथयात्रा पर्व हर्षोल्लास मनाया गया। शहर के प्रथम नागरिक महापौर नीरजपाल और भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव सह परिवार सेक्टर 4 स्थित जगन्नाथ मंदिर के कार्यक्रम में शामिल हुए। महाप्रभु जगन्नाथ, भैय्या बलभ्रद और देवी सुभद्रा की पूजा अर्चना कर शहरवासियों की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की है।वहीं महापौर ने आगामी वर्ष से निगम समिति के साथ मिलकर भव्य रथयात्रा महोत्सव मनाने की घोषणा की।

जय हनुमान सेवा समिति ने की सेवा 

chhattisgarh
श्रद्धालुओं को भोग प्रसाद वितरित करते हुए जय हनुमान सेवा समिति के पदाधिकारी

भगवान का रथ खींचने कि लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। सेक्टर 4 और सेक्टर6 से निकली महाप्रभु की श्रद्धालुओं ने जगह जगह पूजा अर्चना की और स्टाल लगाकर भोग प्रसाद का वितरण भी किया। जय हनुमान सेवा वाहिनी ने स्टाल लगाकर भोग प्रसाद और शरबत वितरण किया। इसमें विधायक और मेयर दोनों ही शामिल हुए।

छत्तीसगढ़वासियों की भगवान जगन्नाथ में गहरी आस्था

देवेंद्र यादव ने कहा है कि प्राचीन काल से ही छत्तीसगढ़वासियों की भगवान जगन्नाथ में गहरी आस्था है। उत्कलवासियों की तरह यहां भी हर साल भगवान जगन्नाथ, भाई बलभद्र और देवी सुभद्रा की रथयात्रा निकाली जाती है। महाप्रभु भ्रमण कर अपने भक्तों को दर्शन देते हैं। रथयात्रा का यह पर्व सांस्कृतिक एकता और सौहार्द्र का प्रतीक है।

मौसी के घर रूकेंगे महाप्रभु
महाप्रभु,भैय्या बलभद्र और बहन देवी सुभद्रा के साथ् मौसी के घर रूकेंगे। इसके लिए सेक्टर 4 के मंदिर समिति ने सेक्टर-10 में निर्मित गुंण्डिचा मंडप तैयार की है। वहीं सेक्टर 6 जगन्नाथ मंदिर समिति ने सेक्टर 6 बी मार्केट में गुंडिचा मंडप तैयार की है। जहां श्रीमदभागवतगीता का कथामय प्रवचन होगा।

यह भी पढ़ें: महाप्रभु भक्तों को दर्शन देने की रथयात्रा, मुख्यमंत्री ने निभाई छेरापहरा की रस्म

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!