HomeAdministrationजिला स्तरीय जन चौपाल शिविर 24 नवंबर को

जिला स्तरीय जन चौपाल शिविर 24 नवंबर को

  • कलेक्टर ने टीएल बैठक में लंबित प्रकरणों की समीक्षा
  • बच्चों के जाति प्रमाण और धान उपार्जन की ली जानकारी
  • किसानों को पैरादान के लिए प्रेरित करने के दिए निर्देश

बेमेतरा.कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने कलेक्टोरेट के सभागार में मंगलवार को समय-सीमा (टीएल) बैठक में शासकीय योजनाओं और विकास कार्यों की समीक्षा की। जहां उन्होंने अधिकारियों को स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्रों में रनिंग वाटर पेयजल की व्यवस्था, बच्चों के जाति प्रमाण पत्र, पीडीएस दुकान निर्माण, गौठान निर्माण का नियमित मानिटरिंग करने कहा और और राजस्व विभाग के लंबित प्रकरणों का समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से ग्रामीण क्षेत्र के जर्जर सड़कों की स्थिति एवं नये सड़कों की जानकारी ली और प्रस्तावित और निर्माणाधीन कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने समर्थन मूल्य पर धान उपार्जन के संबंध में टोकन और उठाव की जानकारी ली और नोडल अधिकारियों को किसानों को धान बेचने में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इस बात का ध्यान में रखते हुए धान के उठाव पर ज्यादा जोर देने कहा।

जिला स्तरीय जन चौपाल शिविर

कलेक्टर ने जनपद पंचायत सीईओ को किसानों को पैरादान के लिए प्रेरित करने कहा और पैरादान करने वाले किसानों के नाम रजिस्टर में दर्ज करने के निर्देश दिए। 24 नवम्बर को साजा में आयोजित जिला स्तरीय जनचौपाल शिविर में सभी विकासखण्ड एवं जिला स्तर के अधिकारियों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए।

जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया में विलंब, सहायक ग्रेड 2 को शोकॉज नोटिस

हर मौसम खिली-खिली बना सकते हैं अपना स्कीन

नोडल अधिकारी करें मानिटरिंग 

बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को स्कूलों में मध्यान्ह भोजन की स्थिति, शासकीय स्कूल खुलनें एवं शिक्षकों की नियमित उपस्थिति, राशनकार्ड/राशन दुकान खुलने एवं राशन वितरण की स्थिति, नलजल योजना, जनशिकायत निवारण (पीजीएन) के लंबित आवेदनों की समीक्षा, हाट बाजार क्लीनिक की स्थिति, सामाजिक सुरक्षा पेंशन का भुगतान, आंगनबाड़ी केन्द्रों के खुलने एवं पूरक पोषण आहार वितरण, मनरेगा के अन्तर्गत मजदूरी भुगतान की स्थिति एवं पंचायतों में सचिव की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Weekly Horoscope:ग्रह-नक्षत्र और सितारों की चाल इन राशियों के लिए अनुकुल परिणाम लेकर आएगा

मेरे हस्बैंड की बीवी में नजर आएंगे अर्जुन, रकुल और भूमि पेडेनकर

मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात 

मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात कार्यक्रम से पहले राजस्व प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिए। इसके अलावा राजस्व पुस्तक परिपत्र (आर.बी.सी.) 6-4 के तहत लंबित मुआवजा राशि का भुगतान करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ लीना मंडावी, अपर कलेक्टर डॉ. अनिल बाजपेयी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बेमेतरा सुरुचि सिंह, बेरला-युगल किशोर उर्वशा, साजा एसडीएम धनराज मरकाम, नवागढ़ एसडीएम प्रवीण तिवारी, डिप्टी कलेक्टर विश्वास राव म्हस्के, हीरा गवर्ना समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: बने करेस सरकार अब तो घर बैठे इलाज अऊ फोकट में दवाई भी मिल जथे

मुख्यमंत्री ने मछुवारों को मोटर सायकल और चार पहिया वाहन का चाबी सौंपा

Job:प्लेसमेंट कैंप 25 को,फील्ड एवं डेव्लपमेंट ऑफिसर जैसे कई पदों पर सीधी भर्ती

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!