HomeAdministrationसंभागायुक्त कावरे ने अधिकारियों से मांगा डेली विजिट रिपोर्ट

संभागायुक्त कावरे ने अधिकारियों से मांगा डेली विजिट रिपोर्ट

  • गुंडरदेही के एस.डी.एम. एवं तहसील कार्यालय का किया औचक निरीक्षण
  • राजस्व प्रकरणों के निराकरण में लाए तेजी लाने के दिए निर्देश
  • निर्देशों पर अमल करने की सराहना 

बालोद. दुर्ग संभागयुक्त महादेव कावरे ने सोमवार को अचानक अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय गुंडरदेही पहुंचे। जहां उन्होने एसडीएम एवं तहसीलदार को आगामी माह से हर दिन का दौरा रिपोर्ट संभागायुक्त कार्यालय भेजने कहा। इस दौरान उन्होंने दोनों कार्यालयों का भी जायजा लिया। राजस्व विभाग के प्रकरणों की जानकारी ली। न्यायालय तहसीलदार में 290 प्रकरण एवं न्यायालय नायब तहसीलदार में 157 प्रकरण लंबित पाए जाने पर जल्द से जल्द निराकरण के निर्देश दिए।

पिछली बार निरीक्षण के दौरान दिए गए निर्देशों पर अमल करने पर प्रसन्नता जाहिर की। संभागायुक्त ने पिछले दौरे में कर्मचारियों को सभी टेबल पर कर्मचारियों की नाम पट्टिका, दस्तावेजों के व्यवस्थित रख रखाव और पेयजल के संबंध में निर्देश दिए थे। संभागायुक्त के निर्देशानुसार नेम प्लेट, दस्तावेज को व्यवस्थित किया गया है।

Chhattisgarh

एसडीएम कार्यालय में 241 प्रकरण लंबित

संभागायुक्त ने अनुविभागीय कार्यालय का भी जायजा लिया। जहां 241 प्रकरण लंबित होना पाया गया। इस पर उन्होंने अनुविभागीय अधिकारी प्रेमलता चंदेल को राजस्व एवं दांडिक प्रकरणों के निराकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए। अर्थदंड पंजी में 10700 रुपए की शेष राशि को अविलंब वसूली करने के निर्देश दिए।

लोक सेवा केंद्र के आवेदनों का समय सीमा में हो निराकरण 
श्री कावरे द्वारा तहसील कार्यालय में स्थापित लोक सेवा केन्द्र का भी जायजा लिया। इस दौरान 838 आवेदन लंबित पाए गए। जिनमें निवास प्रमाण पत्र के लंबित आवेदन 278, जाति प्रमाण पत्र के 355 लंबित आवेदनों समेत अन्य प्रकरणों का समय सीमा के अंदर निराकरण करने कहा। निरीक्षण के दौरान बालोद जिले के अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी योगेन्द्र श्रीवास भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:इंडियन ऑर्मी की भर्ती रैली नवंबर में, 5 दिन के अंदर ही कर सकते हैं ऑनलाइन-आवेदन

500 करोड़ में शासकीय स्कूल भवनों का होगा मरम्मत

मुख्यमंत्री बघेल ने स्वर्गीय श्रीमती साहू को दी श्रद्धाजंलि

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!