Homeनिकायवार्ड 41 में बनेगा डोम शेड, विधायक ने छावनी में उद्यान निर्माण...

वार्ड 41 में बनेगा डोम शेड, विधायक ने छावनी में उद्यान निर्माण के लिए किया भूमिपूजन

विधायक देवेंद्र यादव ने वार्डवासियों के साथ किया गार्डन का भूमिपूजन

भिलाई.औद्योगिक क्षेत्र वार्ड 41 छावनी के ड्रायवर मोहल्ला में सार्वजनिक डोम शेड बनेगा। शुक्रवार को विधायक देवेन्द्र यादव ने वार्डवासियों की मांग पर विधायक निधि से डोम शेड बनवाने की घोषणा की। वहीं नगर पालिक निगम के लोक कर्म प्रभारी एकांश बंछोर, एमआईसी सदस्य मन्नान गफ्फार,सभापति गिरवर बंटी साहू की मौजूदगी में वार्ड के वरिष्ठ नागरिकों से भूमिपूजन कर उद्यान का निर्माण शुरु करवाया। बता दें कि महापौर नीरपाल की परिषद ने मोहल्लेवासियों की मांग पर दो स्थानों पर सुविधायुक्त उद्यान निर्माण की स्वीकृति दी है।

वार्डवासियों ने रखी अपनी समस्याएं

विधायक ने वार्ड भ्रमण कर पेयजल सप्लाई की जानकारी ली और लोगों की समस्याएं भी सुनी।इस दौरान कुछ लोगों ने शिकायत पर सुनवाई नहीं हाेने की जानकारी दी। जिस पर विधायक ने नाराजगी जताई। जोन -4 के अधिकारियों को मूलभूत सुविधा से जुड़े से किसी भी कार्य को गंभीरता के साथ समाधान करने के निर्देश दिए। ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष तुलसी पटेल, डीडी प्रसाद, विजय नारायण, अशोक चव्वे, तेतरे देवी, नवशाद, जोन आयुक्त अमिताभ शर्मा, सहायक अभियंता संजय बागड़े भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: मुख्य सचिवों की राष्ट्रीय सम्मेलन में छत्तीसगढ़ मॉडल की हुई सराहना

नक्सल प्रभावित क्षेत्र में वर्षों से बंद 260 स्कूलों में फिर से बजी शिक्षा की घंटी

chhattisgarh
लोगों से चर्चा करते हुए विधायक देवेन्द्र यादव, निगम सभापति, एवं एमआईसी सदस्य

विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छावनीवासियों को पट्‌टा देने की घोषणा की है। घोषणा के अनुसार सबको पटटा दिया जाएगा। इसके लिए सर्वे हो गया है। जल्द ही सीएम भिलाई आएंगे। तब वे अपने हाथों से आप सब को पट्टा वितरण करेंगे। पहले यह इंडस्ट्रियल एरिया हाेने की वजह से पट्टा नहीं मिल रहा था, लेकिन मुख्यमंत्री ने यहां के लोगों के बारे में सोचा। छावनी के मंच से ही पटटा देने की घोषणा की। जमीन का मालिकाना हक मिलने से कई लाभ मिलेगा। मालिकाना हक की चिंता हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा। मोर जमीन मोर मकान योजना के तहत पक्का मकान बनवाने का लाभ उठा सकते हैं।

इस दौरान लोगों ने अपनी परेशानी बताई, कई लोगों ने वार्ड के विकास कार्य के लिए और भी कई मांग रखी। लोगों की समस्याओं को देखते हुए विधायक देवेंद्र यादव नेसहित अन्य अधिकारियों को सख्त निर्देेश दिए और जमकर फटकार लगाते हुए सभी जरूरी मूलभूत सुविधाएं नियमित रूप से उपलब्ध कराने का सख्त निर्देश दिया। इस अवसर पर आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: बच्चों को खेल गतिविधियों से जोड़ें ताकि मानसिक और शारीरिक रूप से रहे स्वस्थ- मुख्यमंत्री

चार एक्सप्रेस रद़्द, दो में अतिरिक्त कोच की सुविधा

कुटुम्ब न्यायालय और स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों पर बंपर भर्ती

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!