Homeशिक्षासंभाग स्तरीय क्विज कॉम्पिटिशन में दुर्ग और भाषण प्रतियोगिता में राजनांदगांव के...

संभाग स्तरीय क्विज कॉम्पिटिशन में दुर्ग और भाषण प्रतियोगिता में राजनांदगांव के विद्यार्थियों ने मारी बाजी

  • लोकतंत्र में मीडिया की भूमिका विषय पर साइंस कॉलेज में अंतर महाविद्यालयीन निबंध प्रतियोगिता
  • क्विज प्रतियोगिता में दुर्ग जिला प्रथम
  • भाषण में राजनादगांव और बालोद ने हासिल किया द्वितीय स्थान

दुर्ग.जिला निर्वाचन कार्यालय मतदाताओं को जागरूक करने के लिए “स्वीप” के तहत  साइंस कॉलेज में लोकतंत्र में मीडिया की भूमिका विषय पर संभाग स्तरीय अंतर महाविद्यालयीन भाषण और क्विज प्रतियोगिता हुई। जिसमें क्विज प्रतियोगिता में दुर्ग जिले ने प्रथम स्थान हासिल किया।

 

प्रतिभागियों ने बताया कि किस तरह से चौथे स्तंभ के रूप में मीडिया लोकतंत्र को मजबूत करने की दिशा में कार्य करता है। इसी प्रकार क्विज प्रतियोगिता के माध्यम से संविधान की बारीकियों के संबंध में प्रश्न पूछा गया और विद्यार्थियों ने इसका जवाब भी दिया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी योगिता देवांगन ने बताया कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रायपुर के निर्देशानुसार संभाग स्तरीय अंतर महाविद्यालयीन भाषण एवं क्विज प्रतियोगिता हुई। जिसमें बालोद, बेमेतरा, राजनांदगांव, कबीरधाम एवं दुर्ग के चयनित प्रतिभागियों ने भाग लिया।

 

बॉक्स ऑफिस ‘दृश्यम 2’ विजेता की तरह सरपट दौड़ रही है

फिल्म हेरा फेरी 3 से अक्षय कुमार इसलिए हुआ बाहर, सुनील शेट्‌टी ने दिया यह जवाब

 

प्रतिभागियों से पूछे निर्वाचन एवं संविधान से संबंधित प्रश्न

‘‘लोकतंत्र के सशक्तीकरण में मीडिया की भूमिका‘‘ तथा इलेक्शन क्विज प्रतियोगिता में प्रतिभागियों से निर्वाचन एवं संविधान से संबंधित विषय पर प्रश्न पूछे गये। भाषण प्रतियोगिता में राजनांदगांव जिले की प्रतिभागी कु. ईश्वरी शर्मा ने प्रथम स्थान तथा बालोद जिले के प्रतिभागी लोकेश मिश्रा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

 

राशन दुकान खोलने के लिए कर सकते हैं आवेदन

 

इलेक्शन क्विज प्रतियोगिता में जिला दुर्ग से आर्यन चंदेल तथा यक्षेन्द्र साहू ने संयुक्त रूप से प्रथम स्थान हासिल किया। राजनांदगांव जिले के प्रतिभागी मनीष साहू एवं गीतांजति साहू ने संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान प्राप्त किया। प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को नगद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। कार्यक्रम में कालेज की प्राचार्य डॉ अनुपमा अस्थाना एवं प्रभारी डॉ मीना मान भी मौजूद रहीं।

 

और भी पढ़ें…

बिजली बिल को लेकर जबरन हो हल्ला मचा रहे हैं भाजपाई- प्रवक्ता जावेद

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!