HomeEntertainmentCrimeचेकिंग के दौरान ड्राइवर ने ARTO के सिपाही और ड्रायवर पर चढ़ा...

चेकिंग के दौरान ड्राइवर ने ARTO के सिपाही और ड्रायवर पर चढ़ा दी ट्रक, मौके पर दोनों की मौत

7 दिन के अंदर अधिकारी कर्मचारियों पर गाड़ी चढ़ाने की तीसरी घटना

सुल्तानपुर .उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में ड्राइवर ने यातायात विभाग(ARTO) के एक सिपाही और ड्राइवर पर ट्रक चढ़ा दी। इसके बाद उनकी गाड़ी को टक्कर मारते हुए आगे बढ़ गई है और ड्रायवर ट्रक छोड़कर फरार हो गया। हादसे में दोनों कर्मियों की मौत हो गई है, जबकि प्रवर्तन अधिकारी बाल-बाल बचे।

बताया जा रहा है कि यह हादसा लखनऊ-बलिया मार्ग पर गोसाईंगंज थाना क्षेत्र के माधवपुर छतौना गांव के पास हुआ।सुबह 4 बजे प्रवर्तन विभाग के अधिकारी राकेश कुमार वर्मा ने ट्रक को रुकने का इशारा किया था, लेकिन डाइवर ने ट्रक की स्पीड बढ़ा दी और सामने खड़े सिपाही व चालक पर गाड़ी चढ़ा दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा बल के साथ मौके पर पहुंचे। तब तक संविदा पर तैनात ड्राइवर अब्दुल मोबीन और सिपाही अरुण सिंह दम तोड़ चुके थे। उन्होंने घटनास्थल की जांच की। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार प्रवर्तन अधिकारी राकेश कुमार वर्मा मंगलवार की सुबह करीब चार बजे लखनऊ-बलिया मार्ग पर चेकिंग के लिए निकले थे। वे माधवपुर छतौना गांव के पास गाड़ी से नीचे उतरकर टीम के साथ वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच सुल्तानपुर से कादीपुर की तरफ जा रहे तेज रफ्तार ट्रक को टीम ने रुकने का इशारा किया, लेकिन रुकने की बजाय ट्रक ड्राइवर ने रफ्तार बढ़ा दी और भागने लगा। ARTO में संविदा पर तैनात ड्राइवर अब्दुल मोबीन और सिपाही अरुण सिंह ने बचने का प्रयास किया, लेकिन ट्रक ड्राइवर ने उन्हें कुचल दिया। सिपाही अरुण सिंह लखनऊ में बीकेटी के रहने वाले थे। ड्राइवर मोबीन सुल्तानपुर के कोतवाली नगर के शास्त्रीनगर के रहने वाले थे और वह संविदा में ARTO की गाड़ी चलाते थे।

ट्रक पर लोड है लोहे की चादर
पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा, क्षेत्राधिकारी जयसिंहपुर कृष्णकांत सरोज और थानाध्यक्ष संदीप राय मौके पर पहुंचे। दोनों कर्मियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है। इस ट्रक पर लोहे की चादर लदी हुई थी। आरोपी ट्रक ड्राइवर की तलाश जारी है। CO जयसिंहपुर कृष्णकांत सरोज ने बताया, ”चेकिंग के दौरान यह घटना घटी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है।”

डीएम रवीश कुमार गुप्ता और एडिशनल एसपी विपुल कुमार श्रीवास्तव ने घटनास्थल की जांच की है। डीएम ने कहा, ”ट्रक की फिटनेस और मेंटेनेंस चेक कराई जा रही है। ट्रक ड्राइवर मौके से भाग गया है। बाकी साक्ष्य जुटाएं जा रहे हैं।”

7 दिन में देश में ऐसी तीसरी वारदात
चेकिंग से बचने के लिए पुलिस अधिकारियों पर गाड़ी चढ़ाने की यह हफ्ते में तीसरी वारदात है। इससे पहले पिछले मंगलवार को हरियाणा के नूंह जिले में खनन माफियाओं ने डीएसपी पर डंपर चढ़ा दिया। डीएसपी सुरेंद्र सिंह यहां छापा मारने आए थे। उनकी मौके पर ही मौत हो गई

यह भी पढ़ें:छापा मारने पहुंचे डीएसपी पर खनन माफियाओं ने पत्थरों से भरे डंपर चढ़ा दिया, मौके पर मौत

हरियाणा की घटना के तुरंत बाद झारखंड के रांची के तुपुदाना इलाके में अपराधियों ने महिला दरोगा को कुचलकर मार डाला। घटना बीते मंगलवार देर रात करीब तीन बजे की बताई जा रही है। रात 2 बजे संध्या टोपनो को सूचना मिली कि जानवरों से लदा एक पिकअप वैन उनके इलाके से निकलेगा। इसके बाद उन्होंने गाड़ियों की चेकिंग शुरू की। वे एक कार की चेकिंग के बाद पिकअप वैन को रुकवा ही रही थीं, तभी वो उन्हें कुचलते हुए तेज रफ्तार से निकल गया।

यह भी पढ़ें: अंडर वियर और शॉर्ट्स पहन कर घर में चोरी करने घुसे थे बदमाश, पुलिस कर रही है उनकी तलाश

दो पहिया में ऐसी सवारी, पड़ सकती है भारी

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!