HomeदेशED Raid:छापेमारी में बंगाल के मंत्री की करीबी के घर पर मिला...

ED Raid:छापेमारी में बंगाल के मंत्री की करीबी के घर पर मिला नोटों का अंबार 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल की ममता सरकार के उद्योग और वाणिज्य मंत्री और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी और कूचबिहार जिले के मेखलीगंज में परेश चंद्र अधिकारी के आवास पर छापेमारी की। एक साथ 13 ठिकानों पर मारे गए छापे में एक मंत्री की करीबी के घर से करीब 20 करोड़ रुपये नकद बरामद हुए हैं।

सूत्रों के अनुसार एजेंसी के कम से कम सात से आठ अधिकारी सुबह करीब साढ़े आठ बजे चटर्जी के आवास नकतला पहुंचे। इसके अलावा उनके करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर पर भी ईडी ने छापा मारा और देर रात तक चली कार्रवाई की। इसके बाद जो तस्वीर सामने आई है, उसमें 500 रुपये और 2000 रुपये के नोटों का एक बड़ा पहाड़ देखने को मिल रहा है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, अर्पिता के अलावा ईडी ने कई और ठिकानों पर छापे मारे हैं। इस सूची में मंत्री पार्थ चैटर्जी, माणिक भट्टाचार्य, आलोक कुमार सरकार, कल्याण मॉय गांगुली जैसे नाम शामिल बताए गए हैं। पार्थ चटर्जी अभी उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री हैं, वह उस समय शिक्षा मंत्री थे, जब यह कथित घोटाला हुआ था। सीबीआई दो बार उनसे पूछताछ कर चुकी है। पहली बार 25 अप्रैल को और दूसरी बार 18 मई को पूछताछ की गई थी। पश्चिम बंगाल के शिक्षा राज्यमंत्री अधिकारी से भी सीबीआई पूछताछ कर चुकी है। इसके अलावा उनकी बेटी स्कूल शिक्षक की अपनी नौकरी गंवा चुकी हैं।

भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने साधा निशाना
उधर, इस संबंध में बंगाल में भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में नोटों के अंबार की तस्वीर भी साझा की है। सुवेंदु अधिकारी ने ट्वीट में लिखा है कि ईडी ने एसएससी घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं।

सूत्रों का दावा है कि राज्य सरकार के शिक्षा मंत्रालय के राष्ट्रीय चिह्न छपे हुए लिफाफों में भी नकदी मिली है। सुवेंदु अधिकारी ने इसके बाद दो और ट्वीट किए इनमें से एक में उन्होंने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की अर्पिता मुखर्जी के साथ खींची गई एक तस्वीर साझा की। वहीं इसके बाद के ट्वीट में उन्होंने भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि ये तो बस ट्रेलर है, फिक्चर अभी बाकी है।

west Bengal
प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई में जब्त की गई नगदी

पूर्व अध्यक्ष के यहां भी छापा
ईडी के अधिकारियों ने कोलकाता के जादवपुर इलाके में पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य के आवास पर भी छापामारी की। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की सिफारिशों पर सरकार प्रायोजित व सहायता प्राप्त स्कूलों में समूह सी और डी के कर्मचारियों व शिक्षकों की भर्ती में हुई कथित अनियमितताओं की जांच कर रहा है।

भाजपा ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस ने प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और माध्यमिक स्तर पर शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में बड़े पैमाने पर घोटाला किया है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, टीएमसी नेताओं और उनके करीबी लोगों ने लाखों योग्य युवाओं को ठगा और अपात्रों को नौकरियां बांटी। सीबीआई और ईडी सही रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें:दर्दनाक हादसा: डंपर ने कावंड़ियों को कुचला, 6 की मौत

दो दिनों तक दुर्ग-गोंदिया स्पेशल समेत कई ट्रेनों का परिचालन रद्द, मुंबई से छूटने वाली गाड़ियां केवल नागपुर तक चलेंगी

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!