Homeराज्यहड़ताल का असर: प्रदेश के 4 लाख कर्मचारियों को 1 सितंबर नहीं...

हड़ताल का असर: प्रदेश के 4 लाख कर्मचारियों को 1 सितंबर नहीं मिल पाया वेतन

भिलाई.महंगाई भत्ता (DA)और हाउस एलाउंस रेंट (HRA) की मांग को लेकर 22 अगस्त से चल रहे हड़ताल की वजह से प्रदेश के करीब साढ़े 4 लाख कर्मचारी और 45 हजार अधिकारियों को 1 सितंबर को वेतन नहीं मिल पाया। इससे पहले हर महीने 1 सितंबर तक वेतन एकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाता था, लेकिन हड़ताल की वजह से वेतन 1 सितंबर को नहीं मिल पाया।

बताया जा रहा है कि हड़ताल की वजह से कार्यालयों के विभागाध्यक्षों ने उपस्थिति की जानकारी ट्रेजरी नहीं पहुंची है।इस वजह से माह की 1 तारीख को आने वाला वेतन इस बार कब कर्मचारियों के खाते में नहीं आया है। साथ ही यह भी जानकारी सामने आई है कि 1 सितंबर से दैनिक वेतनभोगी और डाटा एंट्री आपरेटर जो बीते 10 दिन से शासकीय कार्यालयों में कामकाज संभाल रहे थे। वे भी अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के साथ हड़ताल में शामिल हो गए हैं।

हड़ताल की वजह सरकारी दफ्तरों में लटके हैं ताले

Chhattisgarh
तहसील कार्यालय भिलाई नगर

हड़ताल की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी लोगों को हो रही है। नगरीय निकाय, राजस्व विभाग के कार्यालयों में ताले लटके हुए हैं। राजस्व न्यायालयों में पेशी की तारीख पर पहुंचने वाले लाेग ताला देख मायूस होकर लौट रहे हैं। नगरीय निकायों में भी कोई काम नहीं हो रहा है।

22 अगस्त से हैं हड़ताल पर

डीए और एचआरए बढ़ाने की मांग को लेकर 22 अगस्त से राज्य के तकरीबन 5 लाख अधिकारी-कर्मचारी कलम बंद हड़ताल पर है। एक दिन पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कर्मचारियों को हड़ताल से वापस लौटने की अपील की थी। 2 सितंबर तक हड़ताल से नहीं लौटने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है, लेकिन फेडरेशन भी अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं और हड़ताल जारी रखने की बात कह रहे हैं।

यह भी पढ़ें:INS Vikrant आज होगा नौसेना में शामिल,पीएम मोदी भारतीय नौसेना को देंगे नया ध्वज

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 3 सितंबर को नवगठित 31वें का शुभारंभ करेंगे

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!