Homeस्वास्थ्यमेकाहारा में इमरजेंसी मेडिसीन की सुविधा बहुत जल्द

मेकाहारा में इमरजेंसी मेडिसीन की सुविधा बहुत जल्द

  • स्वास्थ्य विभाग के सचिव डॉ आर प्रसन्ना ने डाॅ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय का लिया जायजा
  • बैठक में विभागाध्यक्षों को मरीजों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने दिए निर्देश
  • स्टॉफ की भर्ती होने तक वैकल्पिक व्यवस्था बनाने अधीक्षक को दी जिम्मेदारी

रायपुर . डाॅ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय (मेकाहारा)एवं शासकीय फिजियोथेरेपी महाविद्यालय का शनिवार को स्वास्थ्य सचिव डॉ आर प्रसन्ना ने जायजा लिया और डॉ. भीमराव अम्बेडकर अस्पताल के टेली-मेडिसिन हाल में डाॅ. विष्णु दत्त, अधिष्ठाता, पंडित जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय डाॅ. तृप्ति नागरिया, अधीक्षक, अम्बेडकर अस्पताल डाॅ. एस.बी.एस. नेताम और शासकीय फिजियोथेपी महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. रोहित राजपूत की मौजूदगी में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर समीक्षाबैठक की।

 

जहां उन्होंने डॉ. भीमराव अम्बेडकर चिकित्सालय में एल टू ट्रामा केयर सेंटर के प्रस्तावित निर्माण को जल्द शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने चिकित्सालय के जनरेटर कक्ष से लगे हुए रिक्त स्थान में रजिस्ट्रेशन काउंटर को शिफ्ट करने कहा। रजिस्ट्रेशन काउंटर शिफ्टिंग होने के बाद खाली हुए जगह पर इमरजेंसी मेडिसीन विभाग शुरू करने के निर्देश दिए। टेंडर फायनल होने के बाद ही चिकित्सालय में मरीजों को प्रदान किये जा रहे भोजन को नये दर पर उपलब्ध कराने कहा।

दिल्ली में बैठकर चला रहे थे ऑनलाइन सट्‌टा, गिरफ्तार छग के 15 युवकों ने किया सनसनीखेज खुलासा

 

श्री प्रसन्ना ने चिकित्सालय में नर्सिंग स्टॉफ की कमी को देखते हुए शासन स्तर पर जब तक नयी भर्ती नहीं हो जाती, तब तक वैकल्पिक व्यवस्था बनाने के लिए कहा। उन्होंने चिकित्सालय के उपकरणों के रखरखाव एवं मरम्मत कार्य पर विशेष ध्यान देने कहा। फोरेंसिक विभागाध्यक्ष डाॅ. स्निग्धा जैन को पोस्टमार्टम रिपोर्ट अविलंब तैयार करने के लिए निर्देशित किया। सचिव डॉ प्रसन्ना ने कहा कि चिकित्सालय में आने वाले मरीजों का इलाज सबसे महत्वपूर्ण कार्य है। इसलिए यहां प्रत्येक कार्य की समय-सीमा तय होनी चाहिए। ताकि मरीजों को नई सुविधा का लाभ अति शीघ्र मिल सके। बैठक में डाॅ. डी.पी. लकड़ा, डाॅ. आशुतोष गुप्ता, डाॅ. स्मित श्रीवास्तव और डाॅ. के.के. साहू भी मौजूद थे।

किसानों को लाख की खेती के लिए बिना ब्याज के मिलेगा ऋण

खाद्य मंत्री ने राज्य उपभोक्ता विवाद आयोग के अध्यक्ष जस्टिस श्री ने की मुलाकात

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!