Homeकरियरशिक्षित बेरोजगारों के लिए सुनहरा अवसर,विधायक देवेंद्र की पहल पर 8 को...

शिक्षित बेरोजगारों के लिए सुनहरा अवसर,विधायक देवेंद्र की पहल पर 8 को मेला

देश की पांच बड़ी कंपनियों में 237 पद रिक्त

भिलाई. दुर्ग- भिलाई समेत जिले के शिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है।   भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए 8 जुलाई को रोजगार मेला का आयोजन किया है। जहां प्रदेश की कई अच्छी कंपनियां और संस्थान योग्यता के आधार पर युवाओं को नौकरी करने के लिए अवसर प्रदान करेंगे।

विधायक देवेंद्र यादव ने जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र के माध्यम से रोजगार मेला लगाने की पहल की थी। उनकी पहल पर जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र दुर्ग ने 8 जुलाई 2022 को सुबह 11 बजे शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था पावर हाउस में रोजगार मेला लगाने का निर्णय लिया है।

देश की पांच बड़ी संस्थान में पद रिक्त

इस मेले में देश की 5 संस्थान भाग लेंगी। जहां रिक्त 237 पदों पर सीधी भर्ती लेगी। इनमें एसबीआई लाईफ इंश्योरेंश कंपनी लिमिटेड भिलाई दुर्ग में 100 लाईफ मित्र पदों पर भर्ती की जाएंगी। इसके लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को कम से कम 18 से 40 वर्ष आयु का होना जरूरी है और योग्यता 12 वीं पास होना जरूरी है।

इसके अलावा चोला एमएस जनरल इंश्योरेंश पंडरी रायपुर में डीएसटी के पदों पर भर्ती ली जाएंगी। 10 पद इसके लिए स्वीकृति है। जिसमें आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 20 से 32 साल होना चाहिए और शैक्षणिक योग्यता कम से कम 12 वीं पास होना जरूरी है।

विनी इंडस्ट्रीज भिलाई में आफिस एक्सीक्यूटिव के पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए 35 से 40 आयु वर्ग के लोग आवेदन कर सकते हैं। शैक्षणिक योग्यता इसके लिए स्नातक कम्प्यूटर का ज्ञान होना चाहिए। इंग्लिश मिडियम वाले अभ्यर्थियाें को प्राथमिका दी जाएंगी।

यह भी पढ़ें:JOB:AAI में रिक्त 400 पदों पर भर्ती,14 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

कुटुम्ब न्यायालय और स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों पर बंपर भर्ती

रोप्पेन ट्रांसर्पोटेशन सर्विस प्रा.लि. में बाइक राईडर पद पर भर्ती ली जाएगी। इसके 100 पद रिक्त हैं, इसके लिए 18 से 40 वर्ष आयु के शिक्षित बेरोजगारों को नौकरी दी जाएंगी। जिसके लिए कम से कम 10 वीं पास होना और स्वयं का मोटर सायकल होना जरूरी है। सुख किशन बायो प्लॉन्टेक प्रा.लि. बिलासपुर को फिल्ड ऑफिसर के 21 पदों पर रिक्त है7  जो भी इच्छूक उम्मीदवार यह नौकरी करना चाहते हैं। वे मेला में शामिल होकर आवेदन कर सकते हैं। इसकें 21 पदों पर भर्ती होगी और शैक्षणिक योग्यता 12वीं या स्नातक होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: स्नेह यात्रा पर मुख्यमंत्री ने कहा ‘जूता से मारो और दुशाला से पोछो’ ये कैसे चलेगा!

महंगाई की मार, घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 1050 के पार

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!