Homeराज्यनक्सलियों और सीआरपीएफ के जवानों के बीच मुठभेड़,जवान घायल

नक्सलियों और सीआरपीएफ के जवानों के बीच मुठभेड़,जवान घायल

झारखंड. चतरा में सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ की खबर आई है। प्रतापपुर थाना क्षेत्र के चतरा-पलामू सीमा पर स्थित बिरमाटकुम जंगल में मुठभेड़ हुई है। इसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गए हैं। घायल जवान का नाम चितरंजन बताया जा रहा है।

घायल जवान को प्रतापपुर स्वास्थ्य उप केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद एयरलिफ्ट कर बेहतर इलाज के लिए रांची भेजा गया है। मुठभेड़ के दौरान खुद पर सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का लाभ उठाकर भाग निकले। इसके बाद एसपी राकेश रंजन के नेतृत्व में पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम जंगल की घेराबंदी कर सर्च अभियान चला रही है। हालांकि पुलिस ने भी चार नक्सलियों को गोली लगने का दावा किया है।

190 बटालियान के हैं जवान

जानकारी के मुताबिक, CRPF 190 बटालियन और पुलिस कि टीम सर्च ऑपरेशन चला रही थी। इसी दौरान रीजनल कमिटी सदस्य अरविंद भुईयां और मनोहर गंझू दस्ते के साथ मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में घायल सीआरपीएफ जवान चितरंजन कुमार को हेलीकॉप्टर से रांची भेजा गया। घायल जवान की स्थिति गंभीर है।

सूचना पर पहुंची थी फोर्स

एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि रीजनल कमेटी सदस्य मनोहर गंझू बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से अपने दस्ते के साथ प्रतापपुर थाना क्षेत्र के जंगली इलाकों में मौजूद है। सूचना के आधार पर सीआरपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट मनीष कुमार और थाना प्रभारी विनोद कुमार के संयुक्त नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी करने का निर्देश दिया गया था।

 

अभियान के दौरान ही बिरमाटकुम जंगल में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद तत्काल मोर्चा संभालते हुए सुरक्षाबलों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया।उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान एक जवान के पैर और कमर में गोली लग गई, जिसे तत्काल इलाज के लिए रांची भेजा गया है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान कुल 4 से अधिक नक्सलियों को भी गोली लगी है, जिसमें घायल नक्सलियों को उनके साथी लेकर जंगल से भागने में सफल रहे।

यह भी पढ़ें:कमी रह गई है, उसे भी अब हम दूर करेंगे – मुख्यमंत्री

नर्मदाधाम में दीपदान का है विशेष महात्म्य – मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

 

एसडीपीओ ने बताया कि जंगल की घेराबंदी कर सघन सर्च अभियान चलाया जा रहा है। सर्च अभियान के दौरान नक्सलियों के दैनिक उपयोग के सामान की बरामदगी हुई है। उम्मीद है अभियान के बाद और भी सफलता हाथ लगेगी। एसडीपीओ ने बताया कि नक्सलियों के विरूद्ध पुलिस का अभियान निरंतर जारी है। किसी भी परिस्थिति में नक्सलियों को पांव जमाने का मौका नहीं दिया जाएगा।

MMS Scandle:एडीजीपी ने किया खुलासा,आरोपी ने नहाते हुए 20 छात्राओं का बनाएं है वीडियो

रश्मिका मंदाना की आई ऐसी तस्वीरें सामने, उनकी जींस पर हर किसी की टिक गई नजर

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!