Homeनिकायतांदुला मुख्य नहर से शहर के प्रमुख निस्तारी तालाब में पानी भरने...

तांदुला मुख्य नहर से शहर के प्रमुख निस्तारी तालाब में पानी भरने की कवायद शुरू

भिलाई @ news-36.तांदुला मुख्य नहर जो जामुल एसीसी के पास से होकर गुजरता है वहां से निस्तारी तालाबों को भरा जा रहा है, वहीं कुरूद का प्रमुख निस्तारी तालाब नकटा तालाब है। इसे भरने के लिए तांदुला मुख्य केनाल से पानी माइनर केनाल में छोड़ा गया है। जिससे की कुरूद क्षेत्र का नकटा तालाब को भरा जाएगा।

तांदुला मुख्य नहर से घासीदास नगर के तालाब को भरा जा चुका है।अब इसके बाद नकटा तालाब को भरने के लिए तांदुला मुख्य केनाल का उपयोग किया जा रहा है। जिसका निरीक्षण करने निगम आयुक्त ऋ तुराज रघुवंशी एसीसी चौक के समीप राजीव नगर के आखिरी छोर में पहुंचे। जहां उन्होंने मुख्य अभियंता सत्येन्द्र सिंह, कार्यपालन अभियंता संजय शर्मा एवं टीके रणदिवे को निर्देशित करते हुए कहा कि कुरूद के नकटा तालाब में पानी भरने उचित संसाधनों का उपयोग कर शीघ्र निस्तारी तालाब में पानी की व्यवस्था किया जाए।
उल्लेखनीय है कि तांदुला से पानी सप्लाई नहर के लिए बंद हो गई है, जिससे नहर में पानी का प्रेशर कम है। नहर के अंदर आड़ी लगाकर पानी के बहाव को माइनर केनाल में डाईवर्ट किया गया है, पानी नकटा तालाब में शीघ्र पहुंचे इसके लिए मोटर पंप का भी सहारा लिया जा रहा है। तांदुला केनाल से शहर के कई प्रमुख निस्तारी तालाबों को भरा जा चुका है। निरीक्षण के सहायक अभियंता अखिलेश चंद्राकर, कुलदीप गुप्ता, उप अभियंता बसंत साहू, पुरूषोत्तम सिन्हा, शंकर सुमन मरकाम, निखत सबरीन सहित अन्य उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular