Homeशिक्षाअंग्रेजी माध्यम स्कूल में फर्जी तरीके से संविदा स्टाफ भर्ती, 16 कर्मचारी...

अंग्रेजी माध्यम स्कूल में फर्जी तरीके से संविदा स्टाफ भर्ती, 16 कर्मचारी बर्खास्त

दुर्ग. स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में फर्जी तरीके से संविदा स्टाफ भर्ती का मामला सामने आया है। दुर्ग जिला शिक्षा अधिकारी ने इस मामले में 16 शिक्षक और कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर बाहर कर दिया है। जिला शिक्षा विभाग के अनुसार मामला एक साल पुराना है। नियमों को ताक पर रखकर की गई नियुक्ति को लेकर जिला शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन की जमकर किरकिरी हो रही है।

संविदा अविधि समाप्त, सेवा से बर्खास्त

शिकायत पर कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने जिला पंचायत सीईओ अश्वनी देवांगन को मामले की जांच के निर्देश दिए थे। जिला पंचायत सीईओ ने जांच की जिम्मेदारी जिला शिक्षा अधिकारी अभय जायसवाल को दी थी। डीईओ की जांच में शिकायत को सही पाया गया। उन्होंने अपनी जांच रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपी। इसके बाद कलेक्टर निर्देश पर करीब 16 संविदा कर्मचारियों-शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया।

इन स्कूलों में पदस्थ थे स्टाफ

जानकारी के अनुसार नगपुरा, जामगांव आर, धमधा, सेलूद, खमरिया, सेक्टर-6 व रानीतरई में संचालित  स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में ये स्टाफ पदस्थ थे। इनके खिलाफ ही कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है इन स्कूलों में चतुर्थ श्रेणी, कम्प्यूटर शिक्षक, स्पोर्ट्स जैसे पदों पर प्लेसमेंट के रूप में सेवाएं ली जा रही थी। अब उनकी सेवाएं समाप्त कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: 3 करोड़ की लागत से सिकोला में बनी हाइटेक नर्सरी का मुख्यमंत्री 27 को करेंगे लोकार्पण

स्वामी आत्मानंद स्कूलों में निकली 61 पदों पर भर्ती, जिला शिक्षा विभाग ने मंगाए आवेदन

1 जुलाई से शुरू हो रहे नवीन आत्मानंद ईंग्लिश मीडियम स्कूलों की व्यवस्था देखने पहुंचे विधायक व महौपार

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!