HomeEntertainmentCrimeमनी लॉड्रिंग: कालरा और उनके सहयोगियों के खिलाफ केस दर्ज

मनी लॉड्रिंग: कालरा और उनके सहयोगियों के खिलाफ केस दर्ज

नई दिल्ली @ news-36.प्रवर्तन निदेशालय(ईडी)ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जमाखोरी व कालाबाजारी मामले में गिरफ्तार आरोपी नवनीत कालरा और उसके सहयोगियों के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया है। ईडी ने ये केस दिल्ली पुलिस की 5 मई की एफआईआर के आधार पर दर्ज किया है। बता दें कि पुलिस ने कालरा के कई रेस्तरां व अन्य स्थानों से 500 से ज्यादा कंसंट्रेटर बरामद किए थे।

सूत्रों के मुताबिक ईडी ने धन शोधन रोकथाम अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज किया है। एजेंसी इस मामले में इस्तेमाल पैसे के स्रोत का पता लगाएगी। एजेंसी ये भी पता लगाएगी कि क्या ऑक्सीजन कंसंट्रेटर गैर कानूनी तरीके से जमा किए गए थे और जरूरतमंद मरीजों के परिजनों को बेहद ऊंची कीमत पर बेचे गए थे। धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत ईडी आरोपियों से पूछताछ करने और संपत्ति को जब्त करने का अधिकार है। केस से जुड़े दस्तावेज का आदान-प्रदान दिल्ली पुलिस और ईडी के बीच हो चुका है।
मोबाइल की जांच
ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जमाखोरी और कालाबाजारी करने के आरोप में गिरफ्तार खान चाचा रेस्तरां के मालिक नवनीत कालरा से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उसके दोनों मोबाइल फोन जब्त कर लिया है। जांच के लिए एफ एसएल को भेज दिया है। उसके फोन से अभी और कई महत्वपूर्ण जानकारियां हाथ लग सकती हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!