Homeनिकायहाउसिंग बोर्ड क्रिकेट स्टेडियम का कलेक्टर ने लिया जायजा

हाउसिंग बोर्ड क्रिकेट स्टेडियम का कलेक्टर ने लिया जायजा

  • कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने सिविक सेंटर सहित निगम के विभिन्न क्षेत्र का लिया जायजा
  • सिविक सेंटर के शराब दुकान संचालक को परिसर में सफाई रखने के दिए निर्देश
  • सड़क बाधित करने वाले एवं गंदगी फैलाने वाले 4 लोगों पर लगाया 1-1 हजार जुर्माना

भिलाई. कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने भिलाई नगर निगम जोन 2 वैशाली नगर का निरीक्षण किया। जिसमें उन्होंने वार्ड क्रमांक 21, 22, 24 और 25 के लोगों से मुलााकात कर पानी की निकासी व्यवस्था की जानकारी ली। विभिन्न दुकानों का भी निरीक्षण किया और उन स्थानों का भी जायजा लिया जहां उन्होंने पिछली बार कब्जे को हटाने के लिए दुकानदारों को समझाइश दी थी। वहीं उन्होंने दुकानदारों और स्थानीय लोगों को बेहतर व्यवस्था बनाए रखने के लिए सहयोग करने कहा।

कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान स्थानीय लोगों से पानी की निकासी की जानकारी ली। लोगों ने बताया कि नाली निर्माण के बाद जलभराव की स्थिति में कमी आई है और वर्तमान में जलभराव नहीं हो रहा है। वहीं उपस्थित अभियंताओं ने भी बताया कि नाली का निर्माण लेवलिंग को ध्यान में रखकर किया गया है। जिससे जल निकासी बेहतर तरीके से हो रही है।

कलेक्टर ने हाउसिंग बोर्ड के क्रिकेट स्टेडियम का जायजा लिया। जहां उन्होंने स्टेडियम के बेहतर रखरखाव के निर्देश दिए ताकि खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को और बेहतर तरीके से निखार सकें। कलेक्टर ने एकता चौक से लेकर कालीबाड़ी चौक तक तकरीबन 3 घंटे तक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सड़क बाधा करने वाले निर्माण एवं विध्वंस से निकलने वाले मटेरियल को जब्ती बनाने और इस पर जुर्माने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गंदगी पसारने वालों पर नियमित रूप से करवाई हो।

उन्होंने स्ट्रीट लाइट एवं साफ-सफाई को लेकर बीएसपी के अधिकारियों को भी विशेष निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि नागरिकों के मूलभूत सुविधाओं को लेकर बीएसपी प्रबंधन सजगता से कार्य करें। वहीं निगम से समन्वय बनाकर जरूरी कार्यों को समय पर करें। इस दौरान बीएसपी प्रबंधन के अधिकारी भी मौजूद थे।इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेता धर्मेन्द्र यादव, पार्षद यादव, आयुक्त लोकेश चंद्राकर, अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, बीएसपी के अधिकारी त्रिपाठी, संजय शर्मा, एवं यादव, जोन आयुक्त पूजा पिल्ले, एन आर रत्नेश भी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!