Homeराजनीतिबड़ी खबर: पूर्व आईएएस व भाजपा नेता के खिलाफ एफआईआर

बड़ी खबर: पूर्व आईएएस व भाजपा नेता के खिलाफ एफआईआर

रायपुर. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के बांकी माेगरा पुलिस ने भाजपा के युवा नेता व पूर्व आईएएस ओपी चौधरी के खिलाफ अफवाह फैलाने के आरोप में अपराध दर्ज किया है। ओपी चौधरी ने ट्वीटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट कर  लोगों को कोयला की चोरी करते हुए बताया गया था।

वीडियो वायरल होने के बाद शासन ने जांच कमेटी बनाई थी। बिलासपुर रेंज के आईजी के नेतृत्व में जांच की गई। इसी बीच बांकीमोगरा गांव के मधुसूदन दास ने इस वीडियो को फर्जी बताते हुए ओपी चौधरी के खिलाफ FIR दर्ज करने का आवेदन दिया था। उसी आवेदन पर पुलिस कार्रवाई करते हुए शनिवार को उनके खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

बता दें कि 18 मई 2022 को पूर्व आईएएस ओपी चौधरी ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो वायरल किया गया था , जिसे कोरबा जिले के गेवरा माइंस में कोयला चोरी का वीडियो होना बताया गया था। इस वीडियो के कारण कोरबा जिले की जनता प्रशासन के खिलाफ किरकिरी हो रही थी। प्रशासनिक व्यवस्था को लेकर सवाल उठने लगे थे। गांव के युवा नेता मधुसूदन ने लिखित शिकायत कर गलत जानकारी फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इसी शिकायत परपूर्व आईएएस ओ पी चौधरी के विरुद्ध धारा 505 (1)(बी) भादवि के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध किया गया है ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!