HomeAdministrationराजस्व वसूली में दुर्ग आरटीओ का फ्लाइंग स्क्वाड नंबर-1

राजस्व वसूली में दुर्ग आरटीओ का फ्लाइंग स्क्वाड नंबर-1

सबसे ज्यादा 4980 वाहनों पर चालान किया गया

अक्टूबर में एक करोड़ 22 लाख रुपए का राजस्व वसूल किया गया

दुर्ग. जिले का फ्लाइंग स्क्वाड राजस्व वसूली के मामले में अग्रणी रहा है। दुर्ग जिले में 4980 वाहनों का चालान किया गया और इसके माध्यम से 1 करोड़ 22 लाख रुपए की राजस्व वसूली की गई। इस संबंध में जानकारी देते हुए आरटीओ के परिक्षेत्र अधिकारी अनुभव शर्मा ने बताया कि अक्टूबर में ओवरलोडेड गाड़ियों के अलावा आरटीओ के अन्य मानदंडों के मुताबिक परिवहन दस्ते द्वारा सघन जांच की गई। मानदंडों पर खरा नहीं उतरने पर कार्रवाई की गई।

 

फ्लाइंग स्क्वाड प्रभारी विकास शर्मा ने बताया कि सघन जांच अभियान के तहत वाहनों की बारीकी से जांच कर  प्रकरण बनाये गये। ओवरलोड वाहनों पर जुर्माना लगाया गया। दुर्ग जिले में ऐसे 56 प्रकरण मालयान ओवरलोड के आये, इन प्रकरणों में 22 लाख 26 हजार रुपए का समझौता शुल्क वसूल किया गया। उन्होंने बताया कि इसके अलावा वाहनों की सघन जांच की गई और खामियां पाये जाने पर 4746 वाहन चालान किये गये। इसके माध्यम से 76 लाख 91 हजार का समझौता शुल्क वसूल किया गया और आनलाइन माध्यम से 28 प्रकरणों में 13 लाख 21 हजार रुपए की वसूली हुई।

chhattisgarh

 

ओलंपिक खेल महोत्सव: विधायक ने खेलों में हाथ आजमाया, बढ़ाया खिलाड़ियों का हौसला

 

ई चालान से 150 प्रकरणों में 9 लाख 75 हजार रुपए टैक्स वसूल किया गया। बता दें कि प्रदेश भर में आरटीओ फ्लाइंग स्क्वाड द्वारा अक्टूबर में 14 हजार 915 प्रकरणों में 3 करोड़ 82 लाख रुपए की राजस्व वसूली हुई है। कार्रवाई में और राजस्व वसूली के मामले में दुर्ग फ्लाइंग स्क्वाड प्रदेश में अग्रणी है।नवंबर  में भी लगातार फ्लाइंग स्क्वाड द्वारा सघन जाँच अभियान चलाया जा रहा है और नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें: एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष राजेन्द्र साहू का किया स्वागत

बौद्ध सम्मेलन में हिन्दू देवी देवताओं को नहीं मानने की शपथ पर बवाल

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!