Homeनिकायपूर्व विधायक भजन सिंह निरंकारी नहीं रहे, हास्पिटल में ली अंतिम सांस

पूर्व विधायक भजन सिंह निरंकारी नहीं रहे, हास्पिटल में ली अंतिम सांस

भिलाई.कांग्रेस के पूर्व विधायक भजन सिंह निरंकारी नहीं रहे। श्री निरंकारी को दिल का दौरा पड़ने पर जुनवानी स्थित श्री शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। जहां शनिवार की शाम 7:45 बजे अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि चिकित्सकों ने उन्हें रिकवर करने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें बचा पाने में असफल रहे।

उनके निधन से वैशाली नगर और भिलाई नगर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यक्रर्ताओं में शाेक है। कांग्रेस पार्टी के माध्यम से भिलाई और प्रदेश कांग्रेस कमेटी को मजबूत बनाने में उनका काफी योगदान रहा है। वे अविभाजित मध्यप्रदेश के कार्यकाल में भिलाई विशेष विकास प्राधिकरण(साडा) के अध्यक्ष रहे। विभाजन के बाद 2010-11 में वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव हुआ तो वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए। 2013 में जब विधानसभा चुनाव हुआ तब भी कांग्रेस पार्टी ने उन्हें चुनाव मैदान में उतारा था, लेकिन वे भाजपा विद्यारतन भसीन से हार गए थे।

आध्यात्म में थी रूचि

श्री निरंकारी की आध्यात्म में रूचि थी। वे संत निरंकारी मंडल ब्रांच दुर्ग-भिलाई के जोनल इंचार्ज भी रहे। समागम में अच्छा प्रवचन भी करते थे। संत समागम में शामिल हाेने के लिए राज्य और राज्य के बाह भी जाते थे।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्री निरंकारी के निधन पर दु:ख जताया है। शोक सतंप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है। इसके अलावा गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव, महापौर नीरज पाल ने भी दु:ख जताया है।

यह भी पढ़ें: निगम की जमीन पर तार फेंसिंग लगाकर कर लिया था कब्जा, निगम ने ढहाया

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!