HomeEntertainmentबीएसपी क्षेत्र में मटमैले पानी की समस्या को लेकर न्यायालय का दरवाजा...

बीएसपी क्षेत्र में मटमैले पानी की समस्या को लेकर न्यायालय का दरवाजा खटाखटाएंगे पूर्व पार्षद

भिलाई @ news-36.शहर के टाउनशिप इलाके में बीते करीब 6 माह से गंदा व मटमैला पानी आ रहा है। लोग मटमैला पानी पीने को मजबूर है।बीएसपी प्रबंधन इस समस्या का निराकरण को लेकर अब तक ठोस निर्णय नहीं ले पाया है। इससे नाराज पूर्व पार्षद सौरभ दत्ता ने हाई कोर्ट बिलासपुर का दरवाजा खटखटाने का निर्णय लिया है। टाउनशिप क्षेत्र में मटमैले पानी की सप्लाई को लेकर जनहित याचिका दायर करने की बात कही है।


बता दे कि भिलाई में बीते करीब 6 माह से गंदा पानी की सप्लाई हो रही है। टाउनशिप में रहने वाले लोगों में इस बात को लेकर भारी आक्रोश है। लोगों ने गंदे पानी की सप्लाई को लेकर कई बार बीएसपी प्रबंधन से शिकायत भी कर चुके है। लेकिन कोई पहल नहीं हो रहा।
जनहित याचिका लगाया गया है। जिसमे हाईकोर्ट को जानकारी दी गई है कि टाउनशिप में शुद्ध पेयजल की सप्लाई की जिम्मेदारी बीएसपी प्रबंधन की है। पानी प्रमुख जनहित का मुद्दा है। बावजूद इसके करीब 6 माह से शहर में गंदा मटमैला पानी सप्लाई कर रहे है। बीएसपी की यह संवैधानिक जिम्मेदारी है कि वे लोगों को शुद्ध पानी, जल्द समस्या का समाधान करे। लेकिन बीएसपी प्रबंधन अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहा है।

हाईकोर्ट से जांच कराने की मांग
हाईकोर्ट से मांग की गई है कि हाई कोर्ट मामले को संज्ञान में ले और क्यो इतने माह से लोगों को गंदा पानी पीने पर मजबूर किया जा रहा है इसकी जांच कराए को बीएसपी से पूरी रिपोर्ट ले। फिल्टर प्लांट में क्या समस्या आ रही। पानी के सभी मानक की जांच की जाए। फिल्टर प्लांट में कोई समस्या है तो इसका पूरा सांधरण किया जाए। फिल्टर प्लान्ट का बीएसपी शुरू से काम करे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!