Homeदेशचार राज्यसभा सदस्यों ने ली थपथ, जुलाई में बुलाया जा सकता संसद...

चार राज्यसभा सदस्यों ने ली थपथ, जुलाई में बुलाया जा सकता संसद सत्र

नई दिल्ली @ news-36.राज्यसभा के चार नए सदस्यों ने मंगलवार को संसद के उच्च सदन की सदस्यता की शपथ ली। इनमें स्वप्न दासगुप्ता और वरिष्ठ अधिवक्ता महेश जेठमलानी भी शामिल हैं। जिन्हें हाल ही में राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया है। नए सदस्यों के शपथ ग्रहण करने के अवसर पर सभापति एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि कोरोना महामारी के चुनौतीपूर्ण समय में जनप्रतिनिधियों के पास निभाने के लिए बड़ी भूमिका है।

तीन ने ली अंग्रेजी में शपथ और एक ने ली हिंदी में शपथ
दासगुप्ता और जेठमलानी के अलावा माकपा के जान ब्रिटास और वी. शिवदासन ने भी शपथ ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लडऩे के लिए राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले दासगुप्ता को हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद उन्हें फिर से राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया। जानेमाने वकील महेश जेठमलानी को भी मनोनीत किया गया। शिवदासन ने मलयालम भाषा में शपथ ली, लेकिन तीन अन्य सदस्यों ने अंग्रेजी में शपथ ली।
जुलाई में बुलाया जा सकता है संसद सत्र
कोरोना वैक्सीन के नए गाइड लाइन को लेकर संसद सत्र बुलाया जा सकता है। बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से संसद के तीन सत्र नहीं हो पाया है। पिछले साल शीतकालीन सत्र को ही रद्द करना पड़ गया था। स्थिति में सुधार होने के बाद कोरोना वैक्सीनेशन के गाइडलाइन को लेकर संसद सत्र बुलाने की उम्मीद बढ़ गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!