Homeनिकायजीई रोड की सुंदरता के लिए किया जाएगा लैंड स्क्रेपिंग

जीई रोड की सुंदरता के लिए किया जाएगा लैंड स्क्रेपिंग

निगम ने आयुक्त स्पाट पर रोड सौंदर्यीकरण वर्क की ली जानकारी

भिलाई. जीई रोड भी राजधानी रायपुर की सड़कों की तरह सुंदर दिखेगा। शासन ने रोड किनारे की खाली जगह को लैंड स्क्रेपिंग कर सुंदर व आकर्षक बनाने का निर्णय लिया है।इसकी प्लानिंग देखने के लिए गुरुवार को निगम आयुक्त रोहित व्यास स्पॉट पर पहुंचे।

जहां उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से रोड सौंदर्यीकरण योजना की जानकारी ली और अधिकारियों को सौंदर्यीकरण के लिए  विभिन्न प्रजातियों के पौधों का चयन करने के निर्देश दिए। डिवाइडर में चार प्रकार के प्रजाति के पौधे रोपने कहा। इसी तरह से आगे भी पौधे लगाने कहा। एक समान सुंदरता की झलक लोगो को देखने को मिले।

पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा नेहरू नगर चौक के समीप से मिनीमाता चौक तक सौंदर्यीकरण एवं विकास का कार्य किया जा रहा है। उप अभियंता गगन जैन ने आयुक्त को जानकारी देते हुए बताया कि सड़कों को चकाचक करने सड़क डामरीकरण किया जा रहा है, सड़क किनारे के रिक्त स्थलों में सौंदर्यीकरण करने की कार्य योजना है, दीवाल में आकर्षक म्यूरल पेंटिंग भी बनाया जायेगा।

 

बनेगा गार्डन

दुर्ग के बीआईटी के समीप चौपाटी और गार्डन तैयार किए जाएंगे। सड़कों में प्रकाश व्यवस्था भी की जा रही है, आकर्षक रोप लाइट लगाने का भी प्लान बनाया जा रहा है। धूल मुक्त सड़क बनाने के लिए ड्रेन और सड़क के बीच इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाए जाएंगे। डिवाइडर में ग्रिल और पेंटिंग की जाएगी।

 

पौधे रोपित करने का कार्य प्रारंभ हो गया है। निगम आयुक्त रोहित व्यास ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से कहा कि गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए तीव्रता से इन सभी कार्यों को संसाधन बढ़ाकर करें ताकि शीघ्र अति शीघ्र राहगीरों को इसका लाभ मिल सके।

 

पीडब्ल्यूडी के द्वारा किए जा रहे कुछ कार्य प्रगति पर है और कुछ अभी प्रारंभ नहीं हो पाए हैं, इन सभी कार्यों की रफ्तार बढ़ाने के निर्देश निगम आयुक्त रोहित व्यास ने दिए। इस दौरान जोन आयुक्त राजेंद्र नायक, कार्यपालन अभियंता संजय शर्मा, सहायक अभियंता विनीता वर्मा एवं वसीम खान तथा उप अभियंता श्वेता वर्मा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: शिवनाथ नदी के संरक्षण के सवाल पर मुख्यमंत्री ने दिया ये जवाब

मुख्यमंत्री ने खुज्जी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत 42 करोड़ 61 लाख रूपए के 43 विकास कार्यों का किया लोकार्पण

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!