Homeनिकायघर बैठे 5 वर्ष तक के बच्चों का बनवाएं आधार कार्ड, पंजीयन...

घर बैठे 5 वर्ष तक के बच्चों का बनवाएं आधार कार्ड, पंजीयन के लिए डॉयल करें 14545

भिलाई. शहरवासियों के लिए अच्छी खबर है। 5 वर्ष तक के बच्चों का आधार कार्ड अब घर बैठे बनवा सकते हैं।मुख्यमंत्री मितान योजना से अब 5 वर्ष तक के बच्चों का आधार कार्ड भी बनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बच्चों का आधार कार्ड बनवाने के लिए मितान योजना में इसे शामिल करते हुए 1 नवंबर 2022 से इसका शुभारंभ किया है।  इसके लिए मितान योजना के टोल फ्री नंबर 14545 पर संपर्क करना होगा।

आधार कार्ड बनवाने के लिए छोटे बच्चों को चॉइस सेंटर लेकर जाना कठिन कार्य है। अपने बच्चों को भीड़भाड़ में लेकर जाने व कतार में लगकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। अब इस योजना के तहत बच्चों का आधार कार्ड बनवाना आसान हो गया है। चूंकि आधार कार्ड व्यक्ति का पहचान पत्र होने के साथ ही सबसे अहम दस्तावेज है और इसके बिना अनेकों कार्य अटक सकते हैं। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने इस योजना का शुभारंभ किया है।

जिले में खुलेंगे 10 नये परिवहन सुविधा केन्द्र

आसानी से बच्चों का आधार कार्ड मितान योजना के माध्यम से बनवाया जा सकता है, इसके साथ ही लोग अपने आधार कार्ड में मोबाइल नंबर भी सुधरवा सकते हैं। इसके अलावा मितान योजना के माध्यम से घर बैठे जन्म, मृत्यु, शादी, प्रमाण पत्र के साथ ही जाति प्रमाण पत्र, आय, निवास प्रमाण पत्र व गुमास्ता लाइसेंस की सुविधाएं भी मिल रही है और घर बैठे यह सभी प्रमाण पत्र प्राप्त हो रहे हैं।

रासायनिक उर्वरकों की कीमतें निर्धारित,किसानों को इस कीमत पर मिलेगा डीएपी

महापौर नीरज पाल एवं निगम आयुक्त रोहित व्यास ने इस योजना का अधिक से अधिक लाभ लोगों को दिलाने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। भिलाई में 35 बच्चों के आधार कार्ड बनाकर उन्हें घर पर दिए जा चुके हैं तथा मितान योजना के माध्यम से कई लोगों ने अपने मोबाइल नंबर भी अपडेट करवाएं हैं।

सूर्यवंशी समाज के शहीदों को मुख्यमंत्री ने किया नमन

राज्य स्तरीय युवा महोत्सव राजधानी में, मुख्य सचिव ने विभागाें की तय की जिम्मेदारी

सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों ने सीएम बघेल को शासकीय योजनाओं के बारे में दिया फीडबैक

chhattisgarh

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!