HomeEntertainmentCrimeस्कूल में छात्राओं से छेड़छाड़, व्याख्याता निलंबित, प्राचार्य और शिक्षकों के खिलाफ...

स्कूल में छात्राओं से छेड़छाड़, व्याख्याता निलंबित, प्राचार्य और शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा

शासकीय हाईस्कूल मोखा की घटना

रायपुर. छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के गुरुर विकासखंड अंतर्गत शासकीय हाई स्कूल मोखा में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की शिकायत सामने आई है। कलेक्टर जन्मेजय महोबे ने इसे गंभीरता से लिया है। वहीं जिला शिक्षा विभाग ने संचालक, लोक शिक्षण संचालनालय काे पत्र लिखकर दोषी व्याख्याता (एल.बी.) कैलाश कुमार साहू को निलंबित की अनुशंसा की गई है। वहीं जानकारी होने के बाद भी उच्च अधिकारियों को जानकारी नहीं देने के लिए प्राचार्य और व्याख्याताओं के संचयी प्रभाव से दो वेतनवृद्धि रोकने की मांग की है। 

जिला शिक्षा अधिकारी प्रवास कुमार सिंह बघेल ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) गुरूर, जिला शिक्षा अधिकारी, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी गुरूर और तहसीलदार गुरूर की गठित जाॅच समिति गठित की गई। रविवार की सुबह 10.30 बजे शासकीय हाईस्कूल मोखा में जाॅच की गई। जाॅच में छात्र-छात्राओं एवं व्याख्याताओं के बयान लिए गए, जिसमें व्याख्याता (एल.बी.) कैलाश कुमार साहू को प्रथम दृष्टया छेड़छाड़ का दोषी पाया गया। जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए दोषी व्याख्याता के निलंबन की कार्यवाही के लिए संचालक, लोक शिक्षण संचालनालय छत्तीसगढ़ नवा रायपुर को पत्र लिखा गया। 

यह भी पढ़ें: सेक्स रैकेट का भंडाफोड़,8 युवतियों समेत 16 लोग गिरफ्तार

कुटुम्ब न्यायालय और स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों पर बंपर भर्ती

घटना की जानकारी नहीं दी प्राचार्य ने

डीईओ बघेल ने बताया कि संस्था के प्राचार्य एवं व्याख्याताओं को इस घटना की जानकारी थी। इसके बावजूद उन्होंने उच्च कार्यालय को जानकारी नहीं दी। इसलिए प्राचार्य एवं सभी व्याख्याताओं के संचयी प्रभाव से 02 वेतनवृद्धि रोकने की अनुशंसा संचालनालय, छत्तीसगढ़ नवा रायपुर से की गई है। जिला शिक्षा अधिकारी ने ऐसी घटनाओं की रोकथाम हेतु जिले के समस्त प्राचार्य एवं विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर तत्काल संस्था में शिक्षकों की बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए है।

यह भी पढ़ें: ग्राहक सेवा केन्द्र में बड़ी धांधली,पासबुक में एंट्री दिखाकर पार कर दिए ग्राहकाें की जमा पूंजी

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: छग सरकार के मंत्री,विधायक अपने-अपने जिले में लोगों के साथ करेंगे योगाभ्यास

इंतजार खत्म, वायुसेना ने अग्निपथ योजना के तहत भर्ती के लिए जारी की डिटेल

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!