HomeबिजनेसTechnology Day : फोटो और वीडियो स्टोरेज पर अब अलग से देने...

Technology Day : फोटो और वीडियो स्टोरेज पर अब अलग से देने होंगे चार्ज, इस तारीख से लागू हो जाएंगी गूगल वन की सेवा शर्तें

नई दिल्ली @ news-36. World-wide फोटो और वीडियो स्टोरेज के लिए मुफ्त में अपनी सेवा देने वाला गूगल अब जल्द ही इन सेवाओं के लिए चार्ज वसूल करेगा। गूगल ने 1 जून से फोटो और वीडियो स्टोरेज सेवाओं के लिए पैसा वसूलना शुरू कर देगा। कंपनी अपने इस फैसले को लेकर पहले ही एलान कर चुकी है। कस्टमर्स को मैसेज या मेल के माध्यम से सूचना भी दिया जा रहा है।
फिलहाल फोटो और वीडियो स्टोरेज है मुफ्त
एक जून 2021 से इसकी मुफ्त सुविधा बंद की जा रही है। यानी आप गूगल फोटो या ड्राइव या किसी अन्य जगह अपनी फोटो या डाटा स्टोर करते हो तो उसके लिए आपको चार्ज देना होगा। फिलहाल गूगल 15 जीबी तक फोटो मुफ्त क्लाउड स्टोरेज की सुविधा दे रहा है। जिस पर 1 जून से चार्ज लगना शुरू हो जाएगा।
ये हैं गूगल की शर्तें
गूगल की तरफ से ग्राहकों को अनलिमिटेड मुफ्त स्टोरेज की सुविधा दी जा रही है, जिसके माध्यम से वो अपने फोटो, डॉक्यूमेंट, वीडियो या कोई भी चीज ऑनलाइन स्टोर कर सकते हैं और इंटरनेट के जरिए उसे कहीं पर भी एक्सेस कर सकते हैं। हालांकि गूगल अपने ग्राहकों को 15 जीबी तक स्टोरेज करने की सुविधा देता है, लेकिन ग्राहकों को इससे ज्यादा स्पेस की जरूरत है और वो इसका इस्तेमाल कर रहे हैं तो इसके लिए उन्हें हर महीने 1.99 डॉलर यानी 146 रुपए देने अलग से देने होंगे। ग्राहक को यह चार्ज नए फोटो और वीडियो स्टोर करने के लिए ही देना होगा। पुराने फोटो और वीडियो पहले की ही तरह सुरक्षित रहेंगे। गूगल ने इसके लिए वार्षिक चार्ज लगभग1500 रुपए रखा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!