Homeनिकायसेक्टर 2 तालाब के दीवारों पर दिखेंगी श्रीराम वन गमन पथ की...

सेक्टर 2 तालाब के दीवारों पर दिखेंगी श्रीराम वन गमन पथ की झलक

भिलाई .सेक्टर 2 तालाब को भिलाई शहर का हार्ट ऑफ सिटी बनाया जाएगा। इसके लिए भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की है। शनिवार को भिलाई नगर विधायक यादव, महापौर नीरज पाल, लोक कर्म प्रभारी व विधायक प्रतिनिधि एकांश बंछाेर ने सेक्टर 2 छठ तालाब के सौंदर्यीकरण के लिए प्रस्तावित कार्यों का जायजा लिया। अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर तालाब के सौंदर्यीकरण को लेकर विस्तार से चर्चा की।

करीब आधे घंटे तक मौके पर खड़े होकर विधायक और महापौर ने तालाब का बारीकी से निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे जल्द ही इसका नया ड्राइंग डिजाइन तैयार करें। ताकि उस पर आगे काम किया जा सकें। अधिकारियों ने आने वाले गुरूवार तक पूरी तैयारी कर लेने की बात कही है। इस दौरान वार्ड पार्षद नोमिन साहू, हरीश सिंह, जय गोविंद, पूर्व एल्डरमैन नर्सिंग नाथ, जोन आयुक्त ईशा लहरे, इंजीनियर टीके रणदीवे सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहें।

यह भी पढ़ें:राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी परीक्षा परिणाम घोषित

स्वामी आत्मानंद ईंग्लिश मीडियम उत्कृष्ट स्कूलों में बंपर भर्ती

दीवारों पर उकेंरी जाएंगी चित्र

हरिश सिंह ने बताया कि सेक्टर 2 तालाब का सौंदर्यीकरण करने से लेकर यहां पर बच्चों का खेल मैदान, झूला, लॉन, फूड पार्क बनाया जाएगा। इसके अलावा यहां सबसे आकर्षण का केंद्र होगा हनुमान जी की प्रतिमा। सेक्टर 2 तालाब में हनुमान जी की 20 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएंगी और तालाब के किनारे बने दीवार पर श्रीराम वन गमन पथ का म्यूरल चित्रकला बनाई जाएगी। यह भी आकर्षण का केंद्र बिंदू होगा। म्यूरल चित्रकला से रामभगवान की यात्रा काे प्रदर्शित किया जाएगा।

मंदिर का होगा जीर्णोंद्धार

सेक्टर में तालाब के पास स्थित हनुमान मंदिर के बाजू में बंगाली दुर्गा मंदिर भवन का भी जीर्णोंद्धार कराने का आश्वासन दिया। वार्डवासियों और मंदिर समिति की मांग थी कि मंदिर जीर्णोंद्धार किया जाए। इस पर विधायक ने अधिकारियों को प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। ताकि जल्द ही विकास कार्य को शुरू किया जा सकें।

यह भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ की संस्कृति के गौरव को बढ़ावा देने की दिशा में मुख्यमंत्री का एक और महत्वपूर्ण निर्णय

Agnipath Scheme को लेकर जारी बवाल के बीच सरकार का बड़ा ऐलान, 4 साल की अवधि पूरा करने वालों को CAPFs की भर्ती में विशेष छूट

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!