HomeनिकायBreaking : डेंगू को लेकर शासन गंभीर, स्थिति का जायजा लेने पहुंचे...

Breaking : डेंगू को लेकर शासन गंभीर, स्थिति का जायजा लेने पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के सचिव और एमडी

भिलाई @ News-36. बीएसपी टाउनशिप क्षेत्र में डेंगू के मरीज मिलने के बाद छत्तीसगढ़ शासन अलर्ट हो गया है। हालात की जानकारी लेने के लिए अवकाश के दिन रविवार को अचानक छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग के सचिव डॉ. आलोक शुक्ला और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन स्वास्थ्य सेवाएं की एमडी डॉ प्रियंका शुक्ला भिलाई पहुंची। उन्होंने सबसे पहले नगर पालिक निगम के सभागार में जिला और निगम प्रशासन के अधिकारियों की बैठक कर स्थिति का जानकारी ली। फिर मौके का जायजा लेने के लिए डेंगू संवेदनशील क्षेत्र सेक्टर-4 पहुंचे।


जहां उन्होंने सड़क नंबर-13 की साफ-सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। डेंगू से पीडि़त परिवार से मुलाकात की। पास-पड़ोस के आवास का जायजा लिया। रहवासियों से पूछताछ की। स्वास्थ्यगत किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर तत्काल नजदीक के अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण कराने की सलाह दी। सचिव डॉ शुक्ला ने कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे और निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी को डेंगू नियंत्रण अभियान की नियमित मानिटरिंग के साथ योजनाबद्ध दवा छिड़काव कराने कहा। बता दें कि सेक्टर-4 में डेंगू का मरीज मिला है। जिसका इलाज सेक्टर-9 में चल रहा है। इसके बाद से जिला निगम प्रशासन की टीम के साथ बीएसपी की टीम दवा छिड़कव कर रही है। जहंा जल जमाव की शिकायत है। वहां पानी की निकासी के लिए कच्ची नालियां बनाई जा रही है।

सुपेला अस्पताल की व्यवस्था का लिया
सेक्टर-4 का निरीक्षण करने के बाद लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने वार्ड की साफ-सफाई का जायजा लिया। बारिश में होने वाली वायरल बीमारी के साथ कोविड-19 के मरीजों के इलाज में विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!