Homeनिकायशासकीय भवनों के दीवारों पर पोस्टर, बैनर लटकाना पड़ेगा महंगा

शासकीय भवनों के दीवारों पर पोस्टर, बैनर लटकाना पड़ेगा महंगा

  • निरीक्षण के दौरान दीवारों पर दिखा फिल्मी पोस्टर 
  •  आयुक्त ने सहायक राजस्व अधिकारी को नोटिस जारी करने के दिए निर्देश जारी करने के दिए

भिलाई. शासकीय संपत्ति एवं सार्वजनिक भवनों के दीवारों पर बिना अनुमति के पोस्टर, पाम्पलेट, बैनर लटकाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएंगी। ऐसा करने वालों से निगम प्रशासन जुर्माना भी वसूल करेगा। साथ ही उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी कर सकती है।

आयुक्त लोकेश चंद्राकर मंगलवार को मदर टैरेसा नगर क्षेत्र अंतर्गत वार्ड 30 की साफ सफाई व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने देखा कि शासकीय भवनों की दीवार, प्रवेशद्वार एवं सुलभ शौचालय में कई सारे फिल्मी पोस्टर लगे हुए हैं। इस पहले तो उन्होंने नाराजगी जताई और अधिकारियों से कहा कि इस प्रकार के अवैध पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करें। उन्हें नोटिस भी भेजें।

Chhattisgarh

निरीक्षण के दौरान लोगों की शिकायत पर महात्मा गांधी चौक के समीप खड़े कंडम वाहन को हटाने के निर्देश दिए। लोगों ने बताया कि काफी दिनों से यह वाहन रखी हुई है। इसका कोई उपयोग नहीं कर रहे हैं और न ही वाहन को हटाया जा रहा है।

उन्होंने नहर एवं पुल होते हुए बीएसपी क्वाटर पहुंचे। जहां घरों के बाहर लटके हुए कूलर के पैनल खुलवाकर चेक करावया। मकान मालिक से टेमीफास् वितरण की जानकारी ली। उन्हें कुलर की नियमित सफाई करने कहा। कई स्थानों पर निर्माण एवं विध्वंस के डंप मलबे को हटवाने के निर्देश दिए।

आयुक्त ने ट्रांसफार्मर के नीचे की विशेष सफाई करने के निर्देश दिए हैं क्योंकि ट्रांसफार्मर के नीचे लोग कचरा फेंक देते हैं ऐसे विभिन्न स्थानों पर उन्होंने विशेष सफाई करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के दिए हैं। कचरा फेंकने वालों पर जुर्माना की कार्यवाही करने भी कहा है।

Chhattisgarh

सड़क पर न हो साइन बोर्ड

उन्होंने दुकानदारों को अपने प्रचार या साइन बोर्ड को सड़क पर नहीं रखने की चेतावनी दी। नहीं निकालने  पर जोन क्रमांक 3 में आयुक्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य सामग्री रखने वाले स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने कहा है।

Chhattisgarh

गुप्ता इंटर प्राइजेस को नोटिस

गुप्ता इंटरप्राइजेज के द्वारा बाहर रखे खराब वाहन एवं मलबे को हटाने के निर्देश। साथ ही उन्हें नोटिस जारी करने की कहा है। उन्होंने सुभाष चौक के पास मार्केट को व्यवस्थित करने कहा। भारत माता की प्रतिमा स्थल को सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।

Chhattisgarh

डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के पीछे बीएसपी ग्राउंड ,तेलुगु समाज, सिलाई ट्रेनिंग सेंटर के आसपास के विशेष सफाई के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जोन 3 की आयुक्त येशा लहरे, उप अभियंता कृष्णा, जोन के सहायक स्वास्थ्य अधिकारी सुदामा परघनिया, स्वच्छता निरीक्षक वीरेंद्र बंजारे, सुपरवाइजर श्याम ठाकुर एवं जोनल विनोद मौजूद रहे।

Chhattisgarh

यह भी पढ़ें: शहरी गौठान में उपजाएंगे फूल और करेंगे पपीते की खेती

मुख्यमंत्री ने परिवार के संग काटा केक,राष्ट्रपति मुर्मु और पीएम मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई

कर्मचारियों के हड़ताल से कार्यालयों में पसरा सन्नाटा,आयुक्त ने प्लेसमेंट से लिया काम

दर्दनाक हादसा,कार में सवार दो छात्रों की मौके पर मौत,एक की हालत गंभीर

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!