HomeदेशVideo:चक्रवाती तूफान यास हुआ उग्र, 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से...

Video:चक्रवाती तूफान यास हुआ उग्र, 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से झारखंड-बिहार की ओर बढ़ रही तूफान


नई दिल्ली
@ news-36.चक्रवाती तूफान यास उग्र हो गया है। भारतीय मौसम विज्ञान के अनुसार 150 किमी प्रति घंटे की गति के साथ बेहद उग्र गति से झारखंड-बिहार की ओर बढ़ रही है। बंगाल और ओडिशा की स्थिति को देखते हुए मौसम विभाग और स्थानीय जिला प्रशासन ने अलर्ट है।
इससे ओडिशा के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और कुछ स्थानों पर भारी से बहुत बारिश हुई। जगतसिंहपुर, केंद्रपारा, जाजपुर, भद्रक, बालासोर, मयूरभंज, कटक, धेनकनल, कियोंझारगढ़ में अलग अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा हुई। पुरी, खुरदा, अंगुल, देवगढ़, सुंदरगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने का अनुमान है।


पश्चिम बंगाल में वर्षा हुई
यास ने पश्चिम बंगाल में तबाही मचायी है। भूकंप और बारिश की वजह से तटीय इलाके में 3 लाख से अधिक मकान और झोपडिय़ों को नुकसान पहुंचाया है।मेदिनीपुर में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा हुई। झारग्राम,बांकुरा, दक्षिण 24 परगना जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और पुरुलिया, नादिया, मुर्शिदाबाद, बर्धमान, हावड़ा, हुगली, कोलकाता, उत्तर 24 परगना, हल्दिया, दार्जिलिंग, कलिमपोंगजिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा से काफी नुकसान होने की आशंका है।
झारखंड में 26 मई को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हुई। 27 मई गुरुवार को कहीं-कहीं बहुत भारी वर्षा और अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने का अनुमान है।


4 मीटर की ज्वारीय लहरें
खगोलीय ज्वार से ऊपर 2-4 मीटर की ज्वारीय लहरे उठ रही है और जमीन से टकरा रही है। इससे बालासोर, भद्रक के निचले तटीय क्षेत्रों के जलमग्न होने की आशंका है। पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना, मेदिनीपुर, केद्रपारा और जगतसिंहपुर जिलों के निचले तटीय क्षेत्रों में 2 मीटर की ज्वारीय लहरों के जमीन से टकराने की वजह से जलमग्न होने की खबरें आई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!