HomeAdministrationराजभवन और सचिवालय की गतिविधियों से जुड़ी जानकारियों के लिए पढ़ें ‘...

राजभवन और सचिवालय की गतिविधियों से जुड़ी जानकारियों के लिए पढ़ें ‘ एक आशा’

राज्यपाल के रूप में तीन वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर राज्यपाल अनुसुईया उइके ने पत्रिका के प्रथम अंक का किया विमोचन

रायपुर. राज्यपाल अनुसुईया उइके के राज्यपाल के पद पर तीन वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने  पर राजभवन सचिवालय में  सम्मान समारोह हुआ। जहां राजभवन सचिवालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने राज्यपाल उइके को स्मृति चिन्ह और पौधा भेंटकर सम्मानित किया।

इस मौके पर राजभवन की त्रैमासिक पत्रिका ‘एक आशा’ के प्रथम अंक का विमोचन भी किया गया। राजभवन सचिवालय द्वारा राज्यपाल की गतिविधियों से आमजनों को अवगत कराने के उद्देश्य से त्रैमासिक पत्रिका शुरू की गई है। राज्यपाल सुश्री उइके के प्रदेश के राज्यपाल के रूप में तीन वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर पत्रिका के प्रथम अंक का विमोचन किया गया। पत्रिका में राज्यपाल एवं राजभवन सचिवालय की गतिविधियों और राजभवन से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई हैं।

Chhattisgarh
तीन साल का कार्यकाल पूर्ण होने पर राजभवन के अधिकारी कर्मचारियों ने राज्यपाल उइके का किया सम्मान

इस मौके पर राज्यपाल सुश्री उइके ने कहा कि पिछले तीन वर्षों में से दो वर्षों में कोविड की चुनौती का हम सबने डटकर सामना किया और लोगों की सहायता के लिए भी हाथ बढ़ाया। आज राजभवन छत्तीसगढ़ का नाम पूरे देश में विख्यात है। यह राजभवन के सभी अधिकारी-कर्मचारियों के सहयोग से ही संभव हो पाया हैं। परिवार के लोग जब अपनेपन की भावना के साथ मिलकर काम करते हैं तभी सकारात्मक परिणाम मिलते हैं। अकेला व्यक्ति आगे नहीं बढ़ सकता। राज्यपाल सुश्री उइके ने अपने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की और कहा कि मुझे पद का लोभ नहीं है, पद में रहूं या न रहूं, इसी जुनून से मानवता की सेवा करती रहूंगी।

यह भी पढ़ें: हरेली तिहार पर किसानों को मिली बड़ी सौगात,सीएम ने लांच की कम लागत वाले पशुचलित कृषि उपकरण

सीएम की किसानों से अपील,खरीफ एवं उद्यानिकी फसलों का जरूर कराएं बीमा, ये है आखिरी तारीख

राज्यपाल के सचिव अमृत कुमार खलखो ने भी राज्यपाल के तीन वर्ष पूर्ण होने पर बधाई देते हुए उनके कार्यकाल की महत्वपूर्ण उपलब्धियों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्यपाल का व्यक्तित्व जितना सरल-सहज है, अपने कार्य में वे उतनी ही दक्ष और गंभीर है। पूरे प्रदेशवासियों को राज्यपाल का स्नेह मिला है और राज्यपाल स्वयं भी प्रदेशवासियों से उतना ही स्नेह करती हैं। प्रदेश के विकास से जुड़े विषयों और सुदूर अंचलों के लोगों की आवश्यकताओं तथा अधिकारों की भी बातें मुखर होकर रखती हैं।

कार्यक्रम में राज्यपाल के विधिक सलाहकार राजेश श्रीवास्तव, उप सचिव दीपक कुमार अग्रवाल, राज्यपाल के परिसहायद्वय सूरज सिंह परिहार, मेजर सिद्धार्थ सिंह एवं नियंत्रक श्री हरवंश मिरी सहित राजभवन सचिवालय के अधिकारी एवं कर्मचारी शामिल हुए।

यह भी पढ़ें: 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने जीत से की शुरुआत,महिला हॉकी टीम ने घाना को हराया,टेबल टेनिस के दोनों मुकाबला जीता

बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत 6 घायल, सीएम ने जताया दु:ख

भाजपा का मिशन-2023,विपक्षी दलों को सोशल मीडिया के माध्यम से घेरने के बताए तरीके

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!