Homeनिकायमोर जमीन मोर मकान के अंतर्गत चाहिए लाभ तो निगम जल्द करें...

मोर जमीन मोर मकान के अंतर्गत चाहिए लाभ तो निगम जल्द करें आवेदन

भिलाई. अपनी जमीन पर पक्का मकान बनाने की सोच रहे हैं तो आप शासन की मोर जमीन मोर मकान योजना के तहत छूट का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए आपको जमीन के दस्तावेज के साथ नगर पालिक निगम कार्यालय में आवेदन करना होगा। निगम प्रशासन प्राप्त आवेदनों में से पात्र हितग्राहियों के आवेदनों का डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट सूडा को भेजेगा। शासन से स्वीकृति मिलने के बाद निशुल्क भवन अनुज्ञा प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

2.28 लाख रुपए अंशदान

अगर सब्सिडी की बात करें तो शासन से 2.28 लाख रुपए अंशदान हितग्राही को मकान निर्माण के लिए मिलता है। वही 86 हजार रुपए हितग्राही को स्वयं का अंशदान देना होता है। नींव बनाने पर प्रथम किस्त की राशि, छज्जा स्तर पर द्वितीय किस्त और छत ढलाई पर तृतीय किस्त की राशि तथा मकान पूर्ण होने पर चतुर्थ किस्त की राशि हितग्राही को अंशदान के रूप में दी जाती है।

5972 आवास की मिली है स्वीकृती

महापौर नीरज पाल ने बताया कि शासन से 5972 आवास स्वीकृत किए गए हैं।इसके तहत मोर जमीन मोर मकान के तहत आवास निर्माण के लिए आवेदन किया जा सकता है। निर्धारित पात्रता के आधार पर इस वर्ष 1117 आवास और प्रारंभ किए जाने हैं।

आयुक्त ने लिया आवास का जायजा

निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने शुक्रवार को कुरुद वार्ड में मोर जमीन मोर मकान के तहत निर्मित, निर्माणाधीन मकानों का जायजा लिया। वहीं जिन हितग्राहियों को आवास निर्माण की स्वीकृति मिल चुकी है, उन्हें शीघ्र ही प्रारंभ कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रभारी अधिकारी विनीता वर्मा एवं उप अभियंता दीपक मौजूद रहे।

भारत के पहले ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट देखने छग पहुंचे कर्नाटका की टीम

अब क्यूआर कोड वाले पॉलीकार्बोनेट ड्राइविंग लाइसेंस

अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री ने भर्ती मरीजों से लिया स्वास्थ्यगत फीडबैक

यहां करें आवेदन

मोर जमीन मोर मकान के तहत अगर किसी को अपना खुद का पक्का मकान बनाना हो तो जोन क्रमांक 3 मदर टैरेसा नगर जोन कार्यालय के प्रथम तल पर प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। आवेदक के नाम से जीवित पट्टा/ जमीन की रजिस्ट्री या भूस्वामी संबंधित दस्तावेज होना आवश्यक है। इसके अलावा मतदाता परिचय पत्र, आधार कार्ड, बैंक पासबुक की फोटो के साथ आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि निगम क्षेत्र में मोर जमीन मोर मकान के तहत 1376 मकान निर्माणाधीन है। अब तक 2841 मकान पूर्ण हो चुके हैं।

चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल हॉस्पिटल कचांदुर में स्ट्रेस मैनेजमेंट क्लीनिक की सेवाएं 13 जून से

उद्भव ने 150 प्रतिभागियों को पछाड़कर हासिल किया गोल्ड

गांव वालों ने दी ऐसी जानकारी कि मुख्यमंत्री भी रह गए अवाक, कहा- महत्वपूर्ण जानकारी देने के लिए आप सभी का धन्यवाद …

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!