Homeनिकायमहापौर परिषद का महत्वपूर्ण निर्णय: जल प्रदूषण रोकने तीन स्थानों पर बनाए...

महापौर परिषद का महत्वपूर्ण निर्णय: जल प्रदूषण रोकने तीन स्थानों पर बनाए जाएंगे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट

  • महापौर नीरज पाल की अध्यक्षता में हुई महापौर परिषद की बैठक
  • छावनी चौक में स्थापित होगी शहीद चुम्मन यादव की प्रतिमा
  • सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का किया जाएगा स्थापना

भिलाई. महापौर नीरज पाल की अध्यक्षता में गुरुवार को महापौर परिषद की बैठक हुई। जहां शहर के विकास और जल प्रदूषण को रोकने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। परिषद ने जोन 1 नेहरू नगर क्षेत्र में 7 एमएलडी क्षमता का सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण,जोन 2 वैशाली नगर में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण और  हुडको में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण के प्रस्ताव को स्वीकृति दी।

छावनी चौक में शहीद चुम्मन यादव की प्रतिमा

शहर सरकार की बैठक में शहीद चुम्मन यादव की प्रतिमा छावनी चौक में स्थापित करने को सर्वसम्मति से पारित किया गया। महापौर ने कहा कि बहुत जल्द शहीद चुम्मन यादव की छावनी चौक में प्रतिमा स्थापित की जाएंगी। बता दें कि  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छावनी में आमसभा के दौरान इसकी घोषणा की थी।

10 दिन बाद होगा ब्रिटिश की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का अंतिम संस्कार

तमिलनाडु के मंदिर से 60 पहले हुई चोरी की मूर्तियां मिली अमेरिका के संग्रहालय में

इसके अलावा परिषद ने विभिन्न स्थानों में पेवर ब्लॉक लगाने, नगर निगम भिलाई के नए लोगों/मोनो के सृजन के संबंध में, नगर पालिक निगम भिलाई के विभिन्न योजनाओं में रिक्त व्यवसायिक/आवासीय/आवासीय सह व्यवसायिक भूखंडों के आबंटन,  प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबंधन उप विधियों 2022 के प्रभावी क्रियान्वयन के संबंध में उचित निर्णय लिया है।

बैठक में प्रमुख रूप से महापौर परिषद के सदस्य लक्ष्मीपति राजू, सीजू एंथोनी,साकेत चंद्राकर, मालती ठाकुर, संदीप निरंकारी, एकांश बंछोर, केशव चौबे, चंद्रशेखर गवई, मीरा बंजारे, आदित्य सिंह, रीता सिंग गेरा, लालचंद वर्मा एवं नेहा साहू ,आयुक्त लोकेश चंद्राकर और अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: गर्भवती के पेट में था 2 किलो फ्राईब्राइड ट्यूमर,जिला चिकित्सालय के डॉक्टर्स ने माँ और बच्चे को दिया जीवनदान

पटवारी के रिश्वतखोरी का वीडियो आया सामने, इन्द्रा मोनेचा निलंबित

अनुविभागीय न्यायालय के आदेश को संभागायुक्त ने किया खारिज,फैसले में कहा आरक्षण को परिवर्तन करने का नहीं है अधिकार

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!