Homeराजनीतिभारत माता की प्रतिमा को रथ में विराजित कर विधायक ने निकाली...

भारत माता की प्रतिमा को रथ में विराजित कर विधायक ने निकाली आजादी की गौरव यात्रा

विधायक देवेन्द्र यादव, महापौर नीरज पाल, सभापति गिरवर बंटी साहू समेत टाउनवासियों ने की 35 किमी की यात्रा्

भिलाई. देश की आजादी के 75 साल पूर्ण होने पर अमर वीर शहीदों की याद में कांग्रेस हर विधानसभा क्षेत्र में आजादी की गौरव यात्रा निकाल रही है। क्षेत्र के जन प्रतिनिधि तिरंगे झंडे के साथ 75 किलोमीटर की पैदल यात्रा लोगों को अपने घरों में 17 अगस्त तक तिरंगा फहराने की अपील कर रहे हैं।

इसी कड़ी में शनिवार को भिलाई नगर विधानसभा क्षेत्र में भारत माता की प्रतिमा को रथ पर विराजित कर आजादी की गौरवयात्रा निकाली गई। आजादी की गौरव यात्रा सेक्टर -5 चौक पर भारत माता की पूजा अर्चना के साथ शुरू हुई।विधायक देवेंद्र यादव, महापौर नीरज पाल,सभापति बंटी गिरवर साहू,जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री आशीष शुक्ला, एमआईसी सदस्य आदित्य सिंह, लोक निर्माण विभाग प्रभारी एकांश बंछोर, जोन 5 के अध्यक्ष राजेश चौधरी, पार्षद सुरेश वर्मा, पार्षद नोमिन साहू, संगीता सिंग, जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री सुमित पवार समेत अन्य हाथों में तिरंगा झंडा लेकर पैदल यात्रा की।

Chhattisgarh
शहीदों के सम्मान में  विधायक देवेन्द्र ने हाथों में तिरंगा लेकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। इस मौके गृहमंत्री साहू,कलेक्टर, एसपी एवं अन्य अधिकारी भी शामिल हुए

देशभक्ति गीतों की धुन के साथ भारत माता के जयकारा लगाते हुए जयकारा लगाते हुए 5 के सभी स्ट्रीट का भ्रमण किया और लोगों से अपने घरों में 17 अगस्त तक तिरंगा झंडा फहराने की अपील की। इस दौरान सेक्टर 5 की महिलाओं ने धान से बनें तिरंगा महापौर और विधायक को भेंट किया। आजादी की गौरव यात्रा सेक्टर 6,7, 8 का भ्रमण करते हुए हुडको पहुंची। जहां यात्रा को विराम दिया गया। इस बीच चौक -चौराहे पर भारत माता पर पुष्प वर्षा का स्वागत किया और शोभायात्रा में शामिल हाेते चले गए। इससे लोगों का काफिला बढ़ता चला गया। 

Chhattisgarh

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने शहीदों के परिजनों को तिरंगा भेंटकर किया सम्मान

शहादत का सम्मान: हम सभी शहीद जवानों के प्रति कृतज्ञ हैं-गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!