Homeनिकायसमीक्षा बैठक में मेयर ने अधिकारियों से पूछा कितने कार्यों को नहीं...

समीक्षा बैठक में मेयर ने अधिकारियों से पूछा कितने कार्यों को नहीं मिला बीएसपी से एनओसी

  • शहर विकास के बड़े प्रोजेक्ट को लेकर महापौर और आयुक्त ने की समीक्षा 
  • अधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने के दिए सख्त निर्देश
  • 15वें वित्त आयोग के कार्यों की ली जानकारी

भिलाई. महापौर नीरज पाल और निगम आयुक्त रोहित व्यास ने गुरुवार को शहर के विकास के लिए प्रस्तावित और निर्माणाधीन कार्यों की समीक्षा की। जिन कार्यों के प्रोजेक्ट तैयार हो चुके हैं, उनमें बड़े कार्यों की विभागीय प्रक्रिया तीव्र गति से पूरी करने के निर्देश दिए।

बैठक में महापौर एवं आयुक्त ने 15 वे वित्त आयोग एवं परियोजना से संबंधित कार्यों की जानकारी ली और जल्द विभागीय प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन कार्यों की स्वीकृति या अनुमोदन शासन स्तर पर लेना है। जिन कार्यों की स्वीकृति या अनुमोदन शासन स्तर पर लंबित है। अन्य कहीं पर रुकी हुई है,ऐसे कार्यों के लिए समन्वय बनाकर कार्य करने कहा।

15वें वित्त आयोग के तहत वायु गुणवत्ता सुधार, जल प्रबंधन एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन पर भिलाई में बेहतर काम होना है। पर्यावरण के दृष्टिकोण से शहर में इसके चलते अनेकों लाभ शहरवासियों को मिलेंगे। इसके तहत आधुनिक मशीनों की स्थापना भी की जाएगी। इसके पूर्व अधिकारी इसका प्रेजेंटेशन भी देंगे। जिन कार्यों के लिए बीएसपी क्षेत्र से अनापत्ति प्राप्त नहीं हुआ है और इसके कारण कार्य अटके हुए हैं इसकी विस्तृत जानकारी समीक्षा बैठक में ली गई, शीघ्र अति शीघ्र अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त किए जाने के निर्देश दिए गए।

 

बीएसपी क्षेत्र में सीवरेज, पेयजल, सफाई की वर्तमान स्थिति की भी समीक्षा की गई और इसकी विस्तृत जानकारी तैयार करने कहा गया। सिविक सेंटर में सांस्कृतिक एवं अन्य कार्यक्रम के लिए ओपन ऑडिटोरियम निर्माण के लिए भी प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश बैठक में दिए गए हैं। महापौर ने कहा कि भिलाई निगम क्षेत्र अंतर्गत सड़क जिनमें मरम्मत एवं संधारण की आवश्यकता है, इनके संधारण एवं मरम्मत के लिए जल्द प्रस्ताव बनाकर टेंडर की विभागीय प्रक्रिया पूरा करें और काम कराएं।

यह भी पढ़ें: संभागायुक्त के औचक निरीक्षण में खुल गई अधिकारी कर्मचारियों की पोल

एग्री कार्निवाल 2022:आईजीकेवी में पांच दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय कृषि मड़ई 14 अक्टूबर से 

जो कार्य अप्रारंभ है उन्हें प्रारंभ करने प्रगतिरत कार्यों में तेजी लाने के साथ ही कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, अधीक्षण अभियंता दीपक कुमार जोशी, कार्यपालन अभियंता सुनील दुबे स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा, सहायक अभियंता अजय गौर, महापौर के निज सचिव वसीम खान एवं अर्पित बंजारे आदि मौजूद रहे।

मनी लांड्रिंग के मामले में आइएएस बिश्नोई और समेत तीन गिरफ्तार

नन्हे राहुल के घर पहुंचे मुख्यमंत्री, परिजनों ने रेस्क्यु ऑपरेशन चलवाकर बच्चे का जान बचाने के लिए जताया आभार

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!