HomeEntertainmentCrimeMoney Trading : इस्पात कंपनी के कारोबार से जुड़े दफ्तर और अधिकारियों...

Money Trading : इस्पात कंपनी के कारोबार से जुड़े दफ्तर और अधिकारियों के आवास में IT का छापा, नकदी समेत कई अहम दस्तावेज बरामद

रायपुर @ news-36. आयकर विभाग (Income Tax) की टीम ने छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य के इस्पात कंपनी के व्यावसाय से जुड़े कारर्पोरेट कार्यालय और अधिकारियों के निवास में छापा मार कार्रवाई की है। सोमवार से चल रह रही इस तलाशी में ऑपरेशन में विभाग की टीम ने कार्यालय से इस्पात के कारोबार से जुड़े कई अहम दस्तावेज समेत नगदी बरामद किया है। जानकारी के अनुसार टीम की देवेन्द्र नगर न्यू टिंबर मार्केट करसन चेंबर स्थित कार्यालय और गायत्री नगर स्थित अधिकारी के आवास में तलाशी ऑपरेशन चल रही है। छत्तीसगढ़ पुलिस की ओर से आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम सुरक्षा प्रदान की गई है।


मनी टें्रडिंग का मामला
आयकर विभाग के सयुंक्त निदेशक सिद्धाथ मीणा और उनकी टीम देवेन्द्र नगर स्थित ओडिशा के एक इस्पात उत्पादक कंपनी के कार्पोरेट कार्यालय की तलाशी कर रही है। जानकारी के अनुसार यह कंपनी पश्चिम बंगाल कोलकाता की सहयोगी है। उनके खिलाफ मनी टे्रंड की शिकायत हुई है। इस समूह के कई स्थाओं ने कंपनी के नाम पर पिछले दो वर्षो से फर्जी तरीके से कई करोड़ के खरीद बिक्री की है।


25 स्थानों पर छापामार

जानकारी के अनुसार सहायक जांच निर्देशक आशुतोष सिंह के नेतृत्व में 25 करदाताओं सहित कई आयकर दाताओं के घर छापा मार कार्रवाई चल रही है। जिसमें जिसमें इस्पात कंपनी के 60 कार्यालय शामिल है। जिसमें टीएमटी 101, करसन चेंबर देवेंद्र नगर में न्यू टिंबर मार्केट के दफ्तर भी शामिल है।


गायत्री में तलाशी अभियान जारी
आयकर विभाग की टीम की रायपुर के गायत्री नगर स्थित विकास कुमार के आवासीय परिसर में भी तलाशी ऑपरेशन जारी है। सूत्रों के अनुसार अधिकारियों के कब्जे से करी पांच करोड़ नगदी सहित कई दस्तावेज बरामद की गई है। हालांकि विभाग ने अभी बरामदगी के संबंध में कोई खुलासा नहीं किया है

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!