Homeराजनीतिजांजगीर-चांपा के विधायक नारायण चंदेल छत्तीसगढ़ विधानसभा के नए नेता प्रतिपक्ष

जांजगीर-चांपा के विधायक नारायण चंदेल छत्तीसगढ़ विधानसभा के नए नेता प्रतिपक्ष

भाजपा भिलाई जिला के पूर्व जिला अध्यक्ष बृजेश बिचपुरिया ने नेता प्रतिपक्ष को फाेन कर दी बधाई

रायपुर. जांजगीर-चांपा के विधायक नारायण चंदेल छत्तीसगढ़ विधानसभा के नए नेता प्रतिपक्ष होंगे। बुधवार को प्रदेश कार्यालय में हुई भाजपा के विधायक दल की बैठक में प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने चंदेल के नाम की घोषणा की। इसके बाद से उन्हें बधाई देने का दौर शुरू हुआ।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, निवर्तमान नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक,विधायक बृजमोहन अग्रवाल समेत अन्य नेताओं मुलाकात कर बधाई दी।भाजपा भिलाई जिला के पूर्व जिला अध्यक्ष बृजेश बिचपुरिया ने भी विधायक नारायण चंदेल को फोन कर नई जिम्मेदारी के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी।

बदल सकती है संगठन के चेहरे 

सियासी गलियारे में चर्चा है कि 2023 में होन वाले विधानसभा चुनाव से पार्टी ने जातिगत समीकरण सेट करने के लिए नेता प्रतिपक्ष के चेहरा बदला गया है और आने वाले दिनों में संगठन के और भी प्रमुख चेहरों को बदला जा सकता है। विस चुनाव से पहले एक नई टीम तैयार की जा सकती है।

Chhattisgarh

जानिए नए नेता प्रतिपक्ष चंदेल के बारे में

नारायण चंदेल जांजगीर-चांपा विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं। उनका जन्म 19 अप्रैल 1965 में हुआ था। उनका अपना राजनीतिक जीवन 1980 से शुरू हुआ। 1980 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी बनें। चार साल तक विभिन्न पदों पर रहे। इस दौरान उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई थी। जिसके बाद उन्हें 1984 से 86 तक जांजगीर नगर मंडल का अध्यक्ष बनाया गया था। इस बीच में अविभाजित बिलासपुर जिला के भारतीय जनता पार्टी के संगठन में जिला कार्यसमिति के सदस्य भी रहे। जिला और प्रदेश संगठन में पदाधिकारी बनें। 1998 में पार्टी ने पहली बार जांजगीर-चांपा विधानसभा से चुनाव लड़ाया और उन्होंने जीत दर्ज की थी। इसके बाद 2008 के विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने चुनाव जीता। फिर 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने जीत दर्ज की है।

यह भी पढ़ें:ये हैं स्टील सिटी के गौरव,जिन्होंने देश-दुनिया में भिलाई को किया है गौरवान्वित

माताओं ने संतान की दीर्घायु की कामना के साथ की देवी हलष्ठठी की पूजा,चढ़ाया पसहर चावल का भोग

” माता कामाक्षी का दरबार सभी के आस्था का केंद्र, उसी के आशीर्वाद से पूरे होंगे सभी काम”

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!