HomeSportsखेलबो जीतबो अउ गढ़बो नवा भिलाई: बच्चों की खेल प्रतिभा को निखारने...

खेलबो जीतबो अउ गढ़बो नवा भिलाई: बच्चों की खेल प्रतिभा को निखारने शहर के 30 मैदानों में केंप

खेल एवं युवा कल्याण विभाग के प्रभारी आदित्य सुबह मैदान पहुंच कर बच्चों एवं खिलाड़ियों का बढ़ाते हैं उत्साह

भिलाई. नगर पालिक निगम प्रशासन ने खेलबो जीतबो अउ गढ़बो नवा भिलाई की थीम पर बच्चों में प्रतिभा को निखारने के लिए शहर के 30 खेल मैदानों में समर कैंप का आयोजन किया है। जहां बच्चे बड़े उत्साह के साथ सुबह पहुंचते हैं और अपनी रुचि के अनुसार खेलते हैं। वहीं खिलाड़ी कोच के सहयोग से अपने हुनर को निखार रहे हैं।

खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने के लिए रोजाना खेल मैदान में पहुंचने वाले निगम के खेल एवं युवा कल्याण विभाग के प्रभारी आदित्य सिंह का कहना है कि महापौर नीरज पाल की अध्यक्षता में हुई महापौर परिषद की बैठक में बच्चों एवं युवाओं में खेल को बढ़ावा देने के लिए समर केंप का आयोजन करने का निर्णय लिया गया था। इसी निर्णय के तहत निगम प्रशासन ने शहर के 30 खेल मैदानों का चयन किया है। जहां लगभग 11 प्रकार के खेल का प्रशिक्षण कोच द्वारा दिया जा रहा है। अभ्यास समाप्त होने के बाद बच्चों को एक मुट्ठी भीगा हुआ चना और गुड़ दिया जाता है ताकि उन्हें पौष्टिक तत्व मिल सके।

गर्मी की छुट्टी को मजेदार बनाने बच्चे और खिलाड़ी सुबह 6 बजे से ही मैदान पहुंच जाते हैं और कोच के मार्गदर्शन में अपने खेल प्रतिभाओं को प्रदर्शित कर रहे है। सेक्टर 05 के आदर्श उद्यान में सुबह 5ः30 बजे से बच्चो संग बड़े भी संगीत की धुन पर जुम्बा में शामिल हो रहे है। खेल खेल में नृत्य और वार्मअप करते हुए फिटनेस के लिए बच्चे, युवा और महिलाओं में जबरदस्त हुआ बना हुआ है। निगम प्रशासन द्वारा लॉन टेनिस, क्रिकेट, टेबल टेनिस, बॉक्सिंग, फुटबाल, बॉलीबाल, बास्केटबाल, कराटे, कबड्डी, पिकल बॉल सहित खेल के अनुरूप मैदान को तैयार कराया गया है।

chhattisgarh
जवाहर नगर स्पोर्टस काम्प्लेक्स में कराटे सीखने पहुंचे बच्चे

इन स्थानों पर हो रहा समर केंप
स्मृति नगर लॉन टेनिस ग्राउण्ड, हाउसिंग बोर्ड क्रिकेट स्टेडियम, जवाहर नगर हाउसिंग बोर्ड स्पोर्ट्स काम्पलेक्स, शांति नगर फुटबॉल ग्राउंड, हाउसिंग बोर्ड क्रिकेट स्टेडियम, जवाहर नगर हाउसिंग बोर्ड स्पोर्ट्स काम्पलेक्स, शांति नगर फुटबॉल ग्राउंड, शांति नगर फुटबॉल ग्राउंड, सेक्टर 02 सेंट्रल एवेन्यू रोड़, श्रीराम चौंक ग्राउण्ड, पं. दीनदयाल स्टेडियम, वार्ड 48 पम्प हाउस बीएसपी स्कूल के पीछे, फुटबाल ग्राउण्ड सड़क 26 सेक्टर 05, बैडमिंटन कोर्ट पानी टंकी के समीप सेक्टर 05, बैडमिंटन कोर्ट एस.पी.ए.सेक्टर 05, बैडमिंटन कोर्ट सड़क 33-34 के मध्य सेक्टर 05, पिकल बॉल ग्राउण्ड सड़क 33-34 के मध्य सेक्टर 05, क्रिकेट प्रैक्टिस पिच सड़क 30 सेक्टर 05, बॉस्केट बॉल प्रैक्टिस पिच डोम शेड के सामने सेक्टर 05, क्रास स्ट्रीट 4 बैडमिंटन कोर्ट युक्त सेक्टर 05, सत्संग भवन के पास बैडमिंटन कोर्ट सेक्टर 07, पानी टंकी के समीप बैडमिंटन कोर्ट सेक्टर 07, आमदी नगर विद्या निकेतन हुड़को परी गार्डन के सामने, बैडमिंटन कोर्ट सेक्टर 07 बंगाली दुर्गा मंच के समीप, बैडमिंटन कोर्ट सेक्टर 07 बंगाली दुर्गा मंच के समीप, सेक्टर 04 सड़क 33 एवं 34 के मध्य बैडमिंटन कोर्ट, साउथ एवेन्यू पार्क बैडमिंटन कोर्ट सेक्टर 05 में अभ्यास करते हैं।

यह भी पढ़ें: अंतिम संस्कार के लिए मरच्युरी में चार दिन से इंतजार कर रही है मां की पार्थिव शरीर, बेटे ने कहा मेरे पास वक्त की कमी

बच्चों की शास्त्रीय नृत्य संग वेस्टर्न डांस की जुगलबंदी देख मुग्ध हुए मुख्यमंत्री, कहा- देखिए, ये है बदलता बस्तर।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!