Homeदेशतीन दिनों तक चली ईडी की छापामार कार्रवाई में 16 किलो सोना,...

तीन दिनों तक चली ईडी की छापामार कार्रवाई में 16 किलो सोना, 671 किलो चांदी समेत लाखों रुपए जब्त

प्रवर्तन निदेशालय(ED)ने बुधवार को छत्तीसगढ़ और झारखंड में की गई छापामार कार्रवाई की संक्षिप्त जानकारी मीडिया को दी है। जिसमें तलाशी अभियान के दौरान हुई कुल जब्ती की जानकारी दी।

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि छापामार कार्रवाई के तहत छत्तीसगढ़ और झारखंड के कारोबारियों और उनसे जुड़े लोगों के पास से 16 किलो 655.63 ग्राम सोना, 671.77 किलोग्राम चांदी और एक करोड़ 41 लाख रुपए नगदी जब्त किया है। जो म्यांमार से बांग्लादेश- कोलकाता होते हुए रायपुर के फैले अवैध चैनलों से जुड़े हैं। इस कार्रवाई को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉड्रिंग कानून के तहत बताया है।मामले की जांच अब भी जारी है।

बता दें कि पिछले सप्ताह ED ने 5,6 और 7 अगस्त को लगातार तीन दिनों तक छत्तीसगढ़ के दुर्ग, रायपुर, राजनांदगांव के ज्वेलर्स, कपड़ा व्यावसायी और चार्ट्ड एकांउटेंट ग्रुप के 13 ठिकानों पर दबिश दी थी। तस्करी के मामले में दस्तावेज के साेना, चांदी और नगदी जब्त किए थे।

यह भी पढ़ें:ED Raid: दुर्ग,राजनांदगांव और रायपुर के सराफा व टेक्सटाईल कारोबारियों के ठिकानों में दबिश दी

हवाला के कारोबार से जुड़े हैं तार

बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय को पिछले छापों के बाद इनपुट मिला था कि सराफा कारोबारी म्यांमार से सोना-चांदी की तस्करी कर रहे हैं। इसके लिए हवाला का एक पूरा नेटवर्क बना हुआ है। प्रवर्तन निदेशालय ने बांग्लादेश से रायपुर तक का पूरा कनेक्शन जोड़ा। उसके बाद इस चैनल से जुड़े कारोबारियों के यहां एक साथ दबिश दी। संभावना है कि इस मामले में एजेंसी जल्दी ही गिरफ्तारी भी करेगी।

chhattisgarh

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन पर्व की दी शुभकामनाएं

देश में छ.ग. अकेला राज्य है,जहां सामुदायिक वन संसाधनों के अधिकार देने के लिए बनाया है लक्ष्य-मुख्यमंत्री बघेल

कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीता, घर लौटने पर हुआ भव्य स्वागत

Exclusive:महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम ने दिखाई संवेदनशीलता, बिन माँ-बाप के बच्चाें के लिए महिला अधिकारी बनें सहारा

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!