Homeदेशआखिरी बार मां ने फोन लगाकर पूछा था कि कब आओगे....

आखिरी बार मां ने फोन लगाकर पूछा था कि कब आओगे….

भिलाई. शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव पाण्डेय का आज नई दिल्ली के बरार स्क्वायर मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार  किया जाएगा। लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव पाण्डेय इंफाल में हुए लैंडस्लाइड की चपेट में आ गए थे। रविवार को उनकी बाडी मिलने के बाद सेना ने जिला प्रशासन एवं उनके परिजनों को शहीद होने की सूचना दी थी।आज परिजनों की उपस्थिति में स सम्मान अंतिम संस्कार किया जाएगा।

बता दें कि लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव पाण्डेय छत्तीसगढ़ भिलाई नेहरू नगर के रहने वाले थे। वे 107 बटालियन गोरखा राइफल्स मणिपुर में पदस्थ थे। लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव पाण्डेय मणिपुर के नोनी जिले के तुपुल में बुधवार को रेलवे ट्रैक व स्टेशन निर्माण के समीप टेरिटोरियल आर्मी का कैंप में मौजूद थे। इसी दौरान आए एक बड़े भूस्खलन के बाद वे लापता हो गए थे। कई जवान मिट्टी में दब गए थे। घटना के दिन से जवानों को रेस्क्यू करने का काम जारी था। रविवार को उनका बाडी को बाहर निकाला गया। इसके बाद छत्तीसगढ़ शासन एवं जिला प्रशासन एवं परिजनों को सूचना दी गई।

यह भी पढ़ें:भक्तों को श्रीत्रयम्बकेश्वर महादेव का इस स्वरूप में पहली बार हुआ दर्शन,देखें अदभूत एवं प्राकृतिक दृश्य का वीडियो

ब्रह्मलीन हो गए निरंकारी, दर्शन यात्रा में शहर के सभी वर्गों के लोग हुए शामिल

तीन साल से भिलाई नहीं आए थे कर्नल

भिलाई नेहरू नगर के रहने वाले लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव पाण्डेय तीन साल से वे भिलाई नहीं आए थे। जिज्ञासावश घटना के दिन ही मां कुसुम पांडेय से मोबाइल से बात कर पूछा था कि भिलाई कब आ रहे हो? इसी बातचीत के दौरान ही तेज गड़गड़ाहट की आवाज सुनाई देने पर मां ने बेटे से पूछा था कि पीछे कुछ हो रहा है क्या ? इसके बाद लेफ्टिनेंट कर्नल का मोबाइल डिस्कनेक्ट हो गया था और मां की बात अधूरी रह गई थी। कुछ देर बार मीडिया में लैंड स्लाइड की खबर आई तो मां की बेटे से बात करने के लिए बैचेनी बढ़ गई और पिछले तीन दिन से वह अपने लाल से फोन पर बात करने की उम्मीद लगाए मोबाइल की ओर ताकती रहती थी। तीन दिनों की इंतजार के बाद मोबाइल की घंटी तो बजी, लेकिन मां का लाल नि:शब्द हो गया था।

यह भी पढ़ें:भरतनाट्यम डांसर ने 31 सुंदरियों को पीछे छोड़,अपने नाम किया मिस इंडिया का खिताब

सीएम ने जताया दु:ख

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल के परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए ईश्वर से उनके परिवारजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करने और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है। इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत,गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, खाद्य मंत्री अमरजीत सिंह भगत, वैशाली नगर विधायक देवेन्द्र यादव समेत अन्य नेताओं ने ट्वीट कर परिवारजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है।

यह भी पढ़ें:उजाड़ टापू को डेढ़ महीने की मेहनत से किया जल के बीच जन्नत में तब्दील

छालीवुड अभिनेत्री से रेप, स्क्रिप्ट राइटर समेत तीन के खिलाफ जुर्म दर्ज

दो बच्चें हैं कर्नल के

लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव पाण्डेय की पत्नी छवि पांडेय भी लेफ्टिनेंट कर्नल हैं और उनके दो बच्चे हैं। वे भावना पांडेय और कंचन अग्रवाल के भाई थे। बता दें कि भावना पांडेय भिलाई प्रेस क्लब की अध्यक्ष व सेंट्रल क्राॅनिकल की ब्यूरो चीफ हैं।

श्रद्धालु घर बैठे करें बाबा बर्फानी के दर्शन,ऑनलाइन मंगवा सकेंगे प्रसाद, बुकिंग के लिए ये है प्रोसेस

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!