Homeनिकायजुनवानी-कोहका रोड पर लगी वाहनों की लंबी कतार

जुनवानी-कोहका रोड पर लगी वाहनों की लंबी कतार

भिलाई @ news-36.शाम को हुई तेज बारिश की वजह से नगर पालिक निगम प्रशासन की निकासी व्यवस्था चरमरा गई। नालियों की प्रॉपर सफाई नहीं होने की वजह से सुपेला, संजय नगर, लक्ष्मी नगर, कोसानाला क्षेत्र के रहवासियों को जहां निकासी की समस्या का सामना करना पड़ा, वहीं संजय नगर नाला में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई होने की वजह से नाला का गंदा पानी घरों में भर जाने से दैनिक उपयोग की सामग्री खराब हो गई। इधर कोहका-जुनवानी मार्ग के पुलिया में कचरा फंसने की वजह से राहगीरों को भीड़ और जाम की स्थिति का सामना करना पड़ा।
आधा किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतार
टाउनशिप क्षेत्र के सेक्टर-5 नाला की सफाई नहीं होने का खामियाजा वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र के लोगों को भुगतना पड़ा। कोहका-जुनवानी नाला पर फंसे हुए कचरे को निकालने में मजदूरों को खासी परेशानी हुई। इस दौरान पुलिया के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। लगभग आधा घंटा तक चली सफाई कार्य की वजह से माइल स्टोन स्कूल और उधर सूर्या माल चौक वाहनों की कतार तक गई थी। 80 फीट चौड़ा रोड पर पैदल चलने के लिए भी जगह नहीं थी।

जान खतरे में डालकर मजदूरों ने की सफाई
दरअसल में सेक्टर-6 नाला की बीएसपी प्रबंधन ने अब तक सफाई नहीं किया है। नाले का कचरा आज दोपहर को हुई बारिश में बहकर कोसानाला में चली गई और कोहका-जुनवानी मार्ग के पुलिया में फंस गई। इससे पानी का बहाव प्रभावित हो गई थी।सूचना मिलने के बाद निगम के प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेन्द्र मिश्रा और सहायक स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली मजदूरों की टीम लेकर मौके पर पहुंंची और पुलिया की सफाई शुरू किया। जलकुंभी के साथ अन्य कचरा फंसने की वजह से बैकहो लोडर से सफाई करने में दिक्कत हो रही थी। अंतत: मजदूरों ने जान-जोखिम मेें डालकर नाला के नीचे उतरे और फावड़ा और पंजा से कचरे को खींचकर पानी की निकासी व्यवस्था बनाई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!