Homeनिकायब्लैक फंगस से पीडि़त व्यापारी ने तोड़ दिया दम

ब्लैक फंगस से पीडि़त व्यापारी ने तोड़ दिया दम

भिलाई @ news-36.कोरोना वायरस के साथ-साथ जिले में अब म्यूकोरमाइकोसिस (ब्लैक फंगस) का भी खतरा बढ़ रहा है। ऐसे ही मामले में भिलाई के एक व्यक्ति की मौत भी हो गई। वह कोरोना के संक्रमण से ठीक हो गया था। बाद में में ब्लैक फं गस देखा गया है। जिसका पिछले 6 दिनों से सेक्टर-9 अस्पताल भिलाई में इलाज चल रहा था। जहां उन्होंने मंगलवार को दम तोड़ दिया।
सेक्टर का रहने वाला था श्रीनिवास राव 
व्यापारी वी श्रीनिवास राव 48 वर्ष,सेक्टर-1 सी मार्केट का निवासी था। ब्लैक फं गस की शिकायत होने के बाद रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया। शुरू में आंख में दर्द था, इसके बाद उनको दिखाई देना बंद हो गया था। वहां करीब चार दिनों तक इलाज करवाया गया। 6 मई को वहां से सेक्टर-9 अस्पताल भिलाई रेफर किया गया। जहां चिकित्सकों ने संक्रमण को रोकने का पूरा प्रयास किया, लेकिन उनकी तबीयत में सुधार नहीं हो पाया। मंगलवार को श्री राव ने आखिरी सांस ली। बुधवार को उनका मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार किया गया।
शुरुआत में इलाज हो जाए तो बेहतर
चिकित्सकों के अनुसार ये इंफेक्शन नाक से शुरू होकर, जबड़े से होता हुआ दिमाग तक जाता है। अगर एक बार ये इंफेक्शन दिमाग तक पहुंच जाता है तो मरीज के बचने की संभावना बहुत कम हो जाती है , लेकिन शुरुआत में डिटेक्ट होने पर इसका इलाज हो सकता है। बता दें कि पिछले 15 दिनों में सूरत में म्यूकोरमाइकोसिस के 40 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 08 मरीजों की आंख की रोशनी चली गई है। महाराष्ट्र में ब्लैक फं गस के कई मामले सामने आ गए हैं, जिसमें से कई लोगों का ऊपरी जबड़ा निकालना पड़ा और एक की आईबॉल ही नष्ट हो गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!