HomeAdministrationपाटन और धमधा में नगर निवेश का बनेगा मास्टर प्लान

पाटन और धमधा में नगर निवेश का बनेगा मास्टर प्लान

  • जनसमस्या निवारण शिविर अब और भी उपयोगी फार्मेट में
  • शिविर के हफ्ते भर पहले स्थानीय अमला लोगों से लेगा आवेदन
  • प्राप्त आवेदनों को एसडीएम के माध्यम से विभागीय अधिकारियों को किया जाएगा फारवर्ड

दुर्ग. पाटन और धमधा में नगर निवेश का मास्टर प्लान बनेगा। टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के अधिकारियों ने आज धमधा और पाटन के लिए मास्टर प्लान के लिए अधिकारियों से सुझाव आमंत्रित किये। इन दोनों जगहों में मास्टर प्लान में शहर की सुंदरता और जरूरतों का ध्यान रखा जाएगा। इसके लिए सभी विभागों के लिए फार्मेट विभाग के अधिकारियों ने दिया है। फार्मेट को शीघ्र भरकर देने के निर्देश समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिये गये ताकि इस ओर शीघ्रता से बढ़ा जा सके। बता दें कि पाटन के 12 और धमधा के 11 गांवों को लेकर मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है।

जनसमस्या निवारण शिविर अब और भी प्रभावी

जिले में आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर अब और भी प्रभावी हो सकेंगे। कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा के निर्देश पर शिविर के लिए उपयोगी निर्देश जारी किये गये हैं। इन निर्देशों में शिविर के एक सप्ताह पहले ग्रामीणों से आवेदन लेने के लिए कहा गया है। स्थानीय अमला ग्रामीण क्षेत्र में लोगों से मिलजुलकर समस्या जानेगा और इस संबंध में लिखित आवेदन लेगा। इन्हें हल करने के लिए संबंधित अधिकारी को एसडीएम के माध्यम से तुरंत फारवर्ड कर दिया जाएगा।

संबंधित अधिकारी एक सप्ताह के भीतर इसे हल करेंगे और आवेदन के निराकरण की सूचना शिविर में ही ग्रामीणों को दे दी जाएगी। इसके साथ ही ग्रामीण शिविर स्थल पर भी अपने आवेदन दे सकेंगे। उल्लेखनीय है कि कुछ ऐसे आवेदन होते हैं जिसमें विभागीय समन्वय की जरूरत होती है और इसलिए पहले ही ये आवेदन प्रशासन के पास पहुंच जाएं तो इन पर विभागीय समन्वय के माध्यम से उपयोगी निर्णय लिये जा सकते हैं।

किसी प्रकार की दिक्कत होने पर जिले के उच्चाधिकारियों से अथवा शासन से संपर्क किया जा सकता है। आज इस संबंध में समीक्षा बैठक हुई। बैठक में अपर कलेक्टर पद्मिनी भोई, अपर कलेक्टर अरविंद एक्का, जिला पंचायत सीईओ अश्विनी देवांगन, नगर निगम भिलाई आयुक्त लोकेश चंद्राकर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

फसल बीमा के प्रकरण

बैठक में फसल बीमा के प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिये। इसके अलावा बारदानों आदि की समुचित व्यवस्था के लिए अभी से तैयारी कर लेने के निर्देश दिये गये। बैठक में कलेक्टर जनदर्शन से संबंधित आवेदनों एवं मुख्यमंत्री की घोषणा से संबंधित विषयों के निराकरण की स्थिति भी जानी गई। सभी प्रकरणों के त्वरित निपटारे के निर्देश दिये गये।

यह भी पढ़ें:गुरू रामेश्वर कॉलेज मेंनहीं होगी दिक्कत,बढ़ाई जाएंगी सभी संकाय की सीटें- मुख्यमंत्री

अकल्पनीय प्रेम: मालिक की मौत पर दूर गांव से मुक्तिधाम पहुंच गया बछड़ा,ग्रामीणों के साथ निभाई अंतिम संस्कार की रस्म

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!