Homeनिकायसड़कों के मरम्मत को लेकर मेयर नीरज ने अधिकारियों को दिए ये...

सड़कों के मरम्मत को लेकर मेयर नीरज ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

  • मेयर नीरज पाल एवं निगम आयुक्त रोहित व्यास ने की विभागीय कार्यों की समीक्षा
  •  मूलभूत सुविधाओं पर फोकस करने के दिए निर्देश
  • 14वें और 15वें वित्त आयोग के कार्यों की ली जानकारी

भिलाई. मेयर नीरज पाल एवं निगम आयुक्त रोहित व्यास ने शनिवार को निगम सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को निगम क्षेत्र के सड़कों के गड्‌ढों का जल्द से जल्द मरम्मत करने के निर्देश दिए।बैठक में महापौर शासन की योजनाओं और विभागीय कार्यों की प्रगति को लेकर विस्तार से जानकारी ली।

 

बैठक में मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना, श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना, राजीव युवा मितान क्लब, मितान योजना की नोडल अधिकारियों से जानकारी ली। रोका छेका अभियान के तहत सड़कों पर बैठने वाले मवेशियाें को पकड़ने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए और गोठानों में चारादान के लिए आसपास के किसानों से संपर्क करने कहा। कुंज योजना के तहत लगाए गए पौधों की देखभाल, डोर डोर राजस्व वसूली, अवैध अतिक्रमण एवं अवैध प्लाटिंग के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

 

गली मोहल्लों की सफाई की व्यवस्था, सिंगल यूज प्लास्टिक पर कार्रवाई, पाइप लाइन वितरण का कार्य तथा पेयजल व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था, अधोसंरचना मद, राज्य प्रवर्तित, केंद्र प्रवर्तित, 14 वें वित्त एवं 15 वें वित्त आयोग के कार्य, अप्रारंभ, प्रारंभ एवं प्रगतिरत कार्यों की स्थिति की जानकारी ली। टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो चुके कार्यों को जल्द शुरू कराने के निर्देश दिए।

 

इसके अलावा मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक निधि, महापौर निधि, पार्षद निधि और एल्डरमैन निधि के कार्यों की स्थिति की जानकारी की ली। वेंडिंग जोन की स्थापना के संबंध में, डिवाइडर एवं चौक-चौराहों का सौंदर्यीकरण, आत्मानंद स्कूल में चल रहे निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक में अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, अधीक्षण अभियंता दीपक जोशी, जोन आयुक्त अमिताभ शर्मा, कार्यपालन अभियंता संजय बागड़े, सहायक अभियंता अखिलेश चंद्राकर, उप अभियंता  मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: जिला ओलंपिक खेल महोत्सव 6 नवंबर से, 38 प्रकार के खेलों में अपना जौहार दिखाने जुटेंगे 3 हजार खिलाड़ी

उप चुनाव: भानुप्रतापुर विधानसभा क्षेत्र के 256 मतदान केन्द्रों में 5 दिसंबर को मतदान

मनी लांड्रिंग केस: ईडी ने विधायक अब्बास अंसारी को किया गिरफ्तार

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!