Homeनिकायडायरिया प्रभावित क्षेत्र का मेयर ने लिया जायजा, भर्ती मरीजों से की...

डायरिया प्रभावित क्षेत्र का मेयर ने लिया जायजा, भर्ती मरीजों से की मुलाकात

वार्ड 31 और 32 का नीरज पाल, कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा एवं निगम आयुक्त रोहित व्यास ने लिया जायजा

 उल्टी-दस्त की रोकथाम के लिए हर जरूरी कदम उठाने के दिए निर्देश

भिलाई . डायरिया प्रभावित क्षेत्र का मेयर नीरज पाल, कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा एवं निगम आयुक्त रोहित व्यास ने का जायजा लिया और निगम और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को डोर टू डोर सर्वे करने के निर्देश दिए गए। लक्षण वाले मरीजों की पहचान कर उन्हें दवाइयां उपलब्ध कराने कहा। मरीजों की स्थिति के मुताबिक जिन्हे चिकित्सा की आवश्यकता है, उन्हें बेहतर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराने कहा गया।

वृंदा नगर कैंप क्षेत्र एवं जेपी नगर क्षेत्रों में उल्टी-दस्त के मरीज मिले हैं, जिनका अस्पतालों में अनुभवी चिकित्सकों की देखरेख में इलाज किया जा रहा है, जिसके चलते 5 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहे मरीजों से मिलकर सभी से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली गई और बेहतर से बेहतर इलाज के निर्देश दिए गए। स्पॉट पर ही प्रभावी रोकथाम के लिए निगम व स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रभावित क्षेत्रों में सर्वे कर रोकथाम के हर जरूरी उपाय कर रही है।

Chhattisgarh
डायरिया प्रभावित क्षेत्र वृंदा नगर में पानी सप्लाई व्यवस्था को लेकर चर्चा करते हुए मेयर, कलेक्टर एवं निगम आयुक्त

महापौर ने कहा कि उल्टी-दस्त होने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। निगम प्रशासन को सूचना मिलते ही मौके पर निगम की टीम ने प्रभावित वार्ड क्षेत्र एवं मोहल्ले का सघन निरीक्षण किया है, निगम की टीम मौके पर मौजूद है। निगम व स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर सर्वे कर रही है। जिंक टैबलेट और ओआरएस के पैकेट वितरित किए जा रहे है, प्रभावित घर, वार्ड व आसपास में भी सर्वे कराया जा रहा है तथा क्लोरीन टेबलेट का वितरण किया जा रहा है, मुनादी के माध्यम से पानी उबालकर पीने, साफ पानी पीने, ताजा व गर्म भोजन ग्रहण करने प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

संभागायुक्त कावरे ने बीईओ को किया निलंबित

सफाई के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। सभी घरों में पेयजल की जांच की जा रही है। प्रभावित क्षेत्रों के घरों एवं आसपास के क्षेत्रों से पानी का सैंपल लेकर लैब टेस्ट करवाया जा रहा है। शुद्ध पानी सप्लाई के लिए पानी टैंकरों की व्यवस्था की गई है। प्रभावित क्षेत्रों में निरीक्षण के दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर, महापौर परिषद के सदस्य एवं स्वास्थ्य प्रभारी लक्ष्मीपति राजू, धर्मेन्द्र यादव यादव एवं स्थानीय पार्षद, निगम के अधिकारी अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा, जोन आयुक्त एवं निगम के अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

 

यह भी पढ़ें: भिलाई में उल्टी दस्त की शिकायत, दो की मौत

बीएनसी मिल के सायरन से फिर जागेगा संस्कारधानी के रहवासी

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!