Homeनिकायएमआईसी की बैठक में प्रॉपर्टी टैक्स वसूली के लिए श्री पब्लिकेशन का...

एमआईसी की बैठक में प्रॉपर्टी टैक्स वसूली के लिए श्री पब्लिकेशन का प्रस्ताव मंजूर

  • मेयर नीरज पाल की अध्यक्षता में हुई मेयर इन काउंसिल की बैठक
  • डायरिया फैलने के कारणों को पता लगाने के लिए 9 सदस्यीय टीम गठित
  • परिषद ने समिति को 10 दिनों के अंदर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने की दी जिम्मेदारी

भिलाई. नगर पालिक निगम भिलाई के कर दाताओं से आने वाले दिनों में श्री पब्लिकेशन एण्ड स्टेट प्रायवेट लिमिटेड रांची प्रॉपर्टी टैक्स वसूल करेगा और निगम के कोष में जमा करेगा। डोर टू डोर प्राॅपर्टी टैक्स वसूली कार्य फिलहाल स्पैरो सॉफ्टटेक प्रायवेट लिमिटेड रांची कर रहा है।

 

31 दिसंबर के बाद कंपनी का ठेका अवधि समाप्त हो जाएगा। इससे पहले निगम प्रशासन ने प्रॉपर्टी टैक्स वसूली कार्य को ठेका में देने के लिए निविदा बुलाई थी। आर.एफ.पी. बिड में प्राप्त राजस्व निविदाकारों में से श्री पब्लिकेशन एण्ड स्टेट. रांची कम्पोजिट स्कोर अधिक होने की वजह से मेयर इन काउंसिल के सदस्यों ने इनके प्रस्ताव को स्वीकृति दी है।मेयर नीरज पाल की अध्यक्षता में हुई मेयर इन काउंसिल की बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया गया।वहीं कालीबाड़ी चौंक से एकता चौक हुडको तक फुटपाथ निर्माण के लिए शासन से स्थल परिवर्तन की स्वीकृति के लिए पत्र व्यवहार करने की अनुमति प्रदान की गई।

भिलाई की खबर: आयुक्त ने डायरिया प्रभावित क्षेत्र के लोगों से मुलाकात कर ली व्यवस्था की जानकारी

बता दें कि 14वें वित्त आयोग अंतर्गत वार्ड क्रं. 26 एवं 27 के ब्लॉक 01 से 21 एमआईजी-सी 2306 के सामने होते हुए गुरूद्वारा हाउसिंग बोर्ड एचआईजी 2194 के सामने सम्पूर्ण एरिया एवं एमआईजी-2962 के सामने संपूर्ण एरिया एवं जामुल थाना अटल चौक से बुद्व बिहार होते हुए एकता चौंक तक सीमेंटीकरण कार्य के  100.00 लाख मात्र स्वीकृति शासन द्वारा प्रदान की गई है। इन सभी सड़कों का निर्माण कार्य मुख्यमंत्री के घोषणा के अनुसार प्राप्त राशि से कराया जा रहा है। इस वजह से शासन से स्वीकृत राशि को अन्य वार्ड के लिए स्थल परिवर्तन करने का निर्णय लिया गया है।

राज्य की खबरें: राशन दुकान खोलने के लिए कर सकते हैं आवेदन

शासकीय उचित मूल्य दुकान में राशन सामग्री के अलावा अन्य वस्तुएं

डायरिया के कारणों का पता लगाएगी समिति

महापौर परिषद ने निगम क्षेत्र के जोन-02 एवं 03 के कुछ बस्तियों में फैले डायरिया के कारणों को पता लगाने के लिए 9 सदस्यीय समिति का गठन किया है और मेयर ने समिति को 10 दिन के अंदर जांच प्रतिवेदन रिपोर्ट प्रस्तुत करने कहा गया है। समिति को पहले बिछाई गई पाइप लाइन, अमृत मिशन के अंतर्गत बिछाई गई पाइप लाइन समेत अन्य बिन्दुओं पर जांच करने की जिम्मेदारी दी गई है।

फिल्मी खबरें: प्रियंका चोपड़ा ने अपनी बेटी मालती मैरी चोपड़ा जोनस की तस्वीर की शेयर,सोशल मीडिया यूजर्स ने ऐसे किया रिएक्ट

फिल्म हेरा फेरी 3 से अक्षय कुमार इसलिए हुआ बाहर, सुनील शेट्‌टी ने दिया यह जवाब

बैठक में महापौर परिषद के सदस्य लक्ष्मी पति राजू, संदीप निरंकारी, सीजू एन्थोनी, एकांश बंछोर, केशव चौबे, आदित्य सिंह, चन्द्रशेखर गंवई, रीता सिंह गेरा, नेहा साहू, मालती ठाकुर, निगम आयुक्त रोहित व्यास, अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी मौजूद रहे।

राज्य की खबरें: प्राकृतिक आपदा से बारहमासी फसल बर्बाद होने पर किसानों को अब ज्यादा मिलेगा आर्थिक सहायता

मंत्री परिषद की बैठक में आरक्षण संधोधन विधेयक प्रस्ताव मंजूर, लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय

बीएनसी मिल के सायरन से फिर जागेगा संस्कारधानी के रहवासी

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!