Homeनिकायएमआईसी सदस्यों की सराहनीय पहल,स्वर्गरथ खरीदने के लिए आयुक्त को सौंपा पार्षद...

एमआईसी सदस्यों की सराहनीय पहल,स्वर्गरथ खरीदने के लिए आयुक्त को सौंपा पार्षद निधि

पार्षद निधि की राशि से निगम प्रशासन खरीदेगा स्वर्गरथ

एमआईसी सदस्य चंद्रभान और गोविंद ने अपनी निधि से दिया 16 लाख

भिलाई. नगर पालिक निगम रिसाली के महापौर परिषद के सदस्य(MIC) चन्द्रभान सिंह ठाकुर और गोविन्द चतुर्वेदी ने सामाजिक सरोकार की दिशा में अभिनव पहल की है। दोनों ने पार्थिव शरीर को मुक्तिधाम तक पहुंचाने वाले स्वर्गरथ (शव वाहन) वाहन खरीदने के लिए अपनी निधि से देने का निर्णय लिया है। आज दोनों एमआईसी सदस्यों ने आयुक्त आशीष ठाकुर को पार्षद निधि से 16 लाख रुपए से वाहन खरीदने के लिए सहमति पत्र सौंपा है।

निगम प्रशासन इस राशि से रिसाली निगम क्षेत्र के लिए नया स्वर्गरथ (शव वाहन) खरीदेगी। इस संबंध में एमआईसी सदस्यों का कहना है कि स्थानीय विधायक व गृह, लोकनिर्माण के मंत्री ताम्रध्वज साहू से मार्गदर्शन लेने के बाद यह निर्णय लिया है। शहर के लोगों की उपयोगिता को ध्यान में रखते हुए पार्षद निधि से शव वाहन खरीदने के लिए 8 -8 लाख रुपए सहमति पत्र आयुक्त को सौंपा है।

Surya Grahan 2022: दीपावली के दूसरे दिन सूर्य ग्रहण,जानिए कब तक रहेगा सूतक काल

Agniveer Recruitment:पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में होगा अग्निवीर भर्ती रैली

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा, इस बार किसानों को धान बेचने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए

एक वाहन होने से होती है परेशानी

निगम आयुक्त आशीष देवांगन ने बताया कि पार्षद द्वय ने संयुक्त रूप से 16 लाख रूपए से स्वर्गरथ खरीदने स्वीकृति पत्र सौंपा है। वर्तमान में रिसाली में केवल एक स्वर्गरथ है। कई बार एक ही समय में एक से अधिक स्थान से स्वर्गरथ को लेकर डिमांड आने से विषम परिस्थिति का सामना करना पड़ता है। दो वाहन होने से लोगों को समय पर वाहन उपलब्ध कराया जा सकेगा।

छोटी दीपावली के पहले होगी व्यवस्था
बता दें कि स्थानीय लोगों ने मंत्री ताम्रध्वज साहू से स्वर्गरथ की कमी की बात रखते हुए नया वाहन उपलब्ध करवाने की मांग कर रहे थे। लोगों की इसी मांग को पूरा करने के लिए पार्षद द्वय ने सर्व सुविधा युक्त स्वर्गरथ खरीदने की दिशा में सराहनीय पहल की। महापौर परिषद के दोनों सदस्य ने आयुक्त से छोटी दीपावली से पहले स्वर्गरथ खरीदने की प्रक्रिया पूरी करने और वाहन में सभी सुविधाएं उपलब्ध हो, इस बात का विशेष ध्यान रखने का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें:Ed Raid: मनी लांड्रिंग मामले में आईएएस और उनकी पत्नी को हिरासत में लिया

नन्हे राहुल के घर पहुंचे मुख्यमंत्री, परिजनों ने रेस्क्यु ऑपरेशन चलवाकर बच्चे का जान बचाने के लिए जताया आभार

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!