HomeनिकायMIC का बड़ा निर्णय, वायु प्रदूषण को कम करने प्रमुख चौक-चौराहे लगाए...

MIC का बड़ा निर्णय, वायु प्रदूषण को कम करने प्रमुख चौक-चौराहे लगाए जाएंगे मिस्ट फाउंटेन

महापौर परिषद के बैठक में विभिन्न प्रस्तावों पर हुई चर्चा

भिलाई. शहर में वायु प्रदूषण को कम करने के लिए महापौर परिषद का बड़ा फैसला किया है। महापौर नीरज पाल की अध्यक्षता में  हुई महापौर परिषद की बैठक में निगम क्षेत्र में वायु गुणवत्ता सुधार के लिए विभिन्न स्थानों पर मिस्ट फाउंटेन लगाने का निर्णय लिया।

मिस्ट फाउंटेन लगने से शहर में उड़ने वाले धूल के कण को फाउंटेन के माध्यम से कम करने में मदद मिलेगी, वही ज्यादा प्रदूषण वाले एरिया में इसे लगाए जाने की कार्य योजना है, इसके तहत जहां पर ज्यादा वाहनों का आवागमन होता है। धूल आदि के कण उत्सर्जित होने की संभावना अधिक होती है। वहां इसे स्थापित किया जाएगा।

2.50 करोड़ का प्रोजेक्ट

इसके लिए ढाई करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। प्रस्ताव को एमआईसी से स्वीकृति मिलने के बाद शीघ्र ही निविदा की प्रक्रिया अपनाई जाएंगी।अधिकारियों का यह दावा है कि मिस्ट फाउंटेन  लगने के बाद वायु की गुणवत्ता में सुधार होगा। वहीं धूल की वजह से होने वाली बीमारियों से भी बचा जा सकेगा।

इसके अलावा महापौर परिषद की बैठक में निविदा/नीलामी के माध्यम से अचल संपत्ति अंतरण के संबंध में, अन्नपूर्णा मार्केट व्यवसायिक योजना परिसर एवं वीर सावरकर मार्केट में जी रोड प्रभावित भूखंडों के संबंध में, निगम के वाहन शाखा के लिए उच्च कुशल, कुशल एवं अर्ध कुशल वाहन चालक एवं हेल्पर उपलब्ध कराने के संबंध में ठेका प्रस्ताव, यूनीपोल स्थापना संधारण एवं विज्ञापन के विषय पर, सहायक अभियंता पद से कार्यपालन अभियंता के पद पर पदोन्नति, निगम क्षेत्र में सावन, हरेली एवं तीज उत्सव कार्यक्रम आयोजन के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई।

यह भी पढ़ें: 15वीं राष्ट्रपति: संयम और संघर्ष ने मुर्मू को पहुंचाया देश के सर्वोच्च पद पर

बैठक में महापौर परिषद के सदस्य लक्ष्मीपति राजू, एकांश बंछोर, साकेत चंद्राकर, संदीप निरंकारी, मालती ठाकुर, केशव चौबे, रीता सिंह गेरा, आदित्य सिंह, मीरा बंजारे, चंद्रशेखर गवई, नेहा साहू, मन्नान गफ्फार खान, लालचंद वर्मा, निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर, अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी,निगम के संबंधित विभाग के अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:विधायक देवेन्द्र ने विधानसभा में उठाया बीएसपी में जान गंवाने वाले ठेका श्रमिकों के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति का मुद्दा

सीजीपीएससी की तैयारी कर रहे अभ्यार्थियों को कलेक्टर, एसपी कार्यशाला में देंगे टिप्स

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!