Homeनिकायविधायक देवेंद्र ने वीर शहीदों को किया नमन, हुडकोवासियों के साथ फहराया...

विधायक देवेंद्र ने वीर शहीदों को किया नमन, हुडकोवासियों के साथ फहराया तिरंगा

  • हुडको,खुर्सीपार और टाउनशिप के लोगों के साथ धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस
  • विधायक देवेन्द्र यादव ने शहरवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी

भिलाई. आजादी का पर्व स्वतंत्रता दिवस बहुत ही धूमधाम से मनाया गया है। इस पावन अवसर पर भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव बतौर मुख्य अतिथि विभिन्न जगहों पर आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल हुए। सबसे पहले उन्होंने हुडको के शहीद चौक पहुंचे। जहां शहीद कौशल यादव एवं महापुरुषों को पुष्प अर्पित कर नमन किया। शान से हुडको वासियों के साथ तिरंगा फहराया। राष्ट्रगान कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी।

Chhattisgarh
शहीद कौशल यादव को पुष्प अर्पित कर नमन करते हुए विधायक

श्रीराम चौक खुर्सीपार स्थित विधायक कार्यालय में ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी। वहीं विधायक देवेंद्र यादव ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारें वीर शहीद जवानों ने अपना सब कुछ न्योछावर कर हमें आजादी दिलाई है। उन वीर शहीदों की शहादत को हम कभी नहीं भूला सकते। उनकी यादें हमेशा हमारे मन रहेंगी।

हम सब को देश की तरक्की के लिए वीर शहीदों के पद चिन्हों का अनुसरण करना चाहिए। युवाओं को देश के हित के लिए हमेशा आगे आकर अच्छे काम करना चाहिए। जिससे प्रदेश और देश विकास के पथ पर आगे बढ़ता रहे।इस मौके पर एमआईसी सदस्य सीजू एंथोनी, एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष गुरलीन सिंह, समेत लोग मौजूद रहे।

 

छावनी में ध्वजारोहण

Chhattisgarh
ADVT

विधायक की मौजूदगी में छावनी में वरिष्ठ नागरिक ने ध्वजारोहण किया। तिरंग झंडे को सलामी दी। इस मौके पर स्काउट गाइड्स के कैंडटस, छात्र- छात्राएं, ब्लॉक अध्यक्ष तुलसी पटेल,डी काम राजू, अरूण राय, मुरलीधर, काली प्रसाद, श्री निवास गोस्वामी, बबीता बैसारे, डी नागमणी मौजूद थे।

स्कूल में हुआ ध्वजा रोहण

अंग्रेजी मिडियम सरकारी स्कूल खुर्सीपार सहित कई स्कूलों में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया है। इस अवसर पर स्कूल के बच्चों ने राष्ट्र गान प्रस्तुत किए। कविता पाठ और भाषण भी प्रस्तुत किए। बरिस की वजह से बच्चे के कई कार्यक्रम नहीं हो पाए। स्कूल स्टाफ और बच्चों के साथ मिलकर विधायक श्री यादव ने ध्वजारोहण किया। विधायक श्री यादव ने ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी।

विभिन्न जगहों पर लहराया तिरंगा
स्वतंत्रता दिवस पूरे शहर में धूमधाम से मनाया गया। विधायक देवेंद्र यादव विभिन्न जगहों पर आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल हुए। वार्ड 37, वार्ड 30, वार्ड 36 में आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल हुए और ध्वजारोहण किया। इसके अलावा जामा मस्जिद में शान से तिरंगा लहराया गया। जहां कमेटी के सदस्यों के साथ मिलकर विधायक श्री यादव ने ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी।

यह भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस: आगामी शिक्षा सत्र से प्रदेश के 422 स्कूलों में होगी स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय योजना के तहत पढ़ाई

तस्वीरों में सिविल लाइन दुर्ग के स्वतंत्रता दिवस समारोह की झलकियां

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!