Homeनिकायआवेदन का निराकरण नहीं होने की शिकायत पर भड़के विधायक, आयुक्त को...

आवेदन का निराकरण नहीं होने की शिकायत पर भड़के विधायक, आयुक्त को दिए शोकॉज नोटिस जारी करने के निर्देश

भिलाई नगर पालिक निगम के वार्ड 38 खुर्सीपार के सोनिया गांधी नगर में ज्योति कलश कक्ष का निर्माण का भूमिपूजन करने पहुंचे विधायक देवेन्द्र यादव ने वार्डवासियो से रूबरू हुए। इस बीच एक बुजुर्ग महिला ने विधायक देवेन्द्र यादव से शिकायत किया कि नल कनेक्शन के लिए आवेदन दिए 3 माह से अधिक समय हो गया है, लेकिन अब तक नल नहीं लगा है।

इस तरह की शिकायत सुन विधायक नाराज हो गए। उन्होंने इस लापरवाही के लिए सब इंजीनियर को जमकर फटकार लगाई और जोन आयुक्त को शोकॉज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इसके बाद भी समय पर काम नहीं होने पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

विधायक देवेन्द्र यादव भूमिपूजन के बाद लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। इस दौरान लोगों ने बताया कि वार्ड में पानी की समस्या है। लोगों ने एक पुराने बोर को ठीक कराने की मांग की। इस दौरान विधायक देवेन्द्र यादव ने अमृत मिशन के तहत नल कनेक्शन के संबंध जानकारी मांगी। तभी एक बुजुर्ग महिला ने बताया कि वह दो माह से कनेक्शन के लिए भटक रही है। बुजुर्ग महिला की शिकायत पर देवेन्द्र यादव ने सब इंजीनियर से कारण पूछा तो गोल मोल जवाब देने लगे।

यह भी पढ़ें: खाद्य तेल हुआ सस्ता, ब्रांडेड तेल की कीमतों में हुई कटौती की ये है वजह

स्पेशल ट्रेन अब चुरारू तकराला स्टेशन पर रुकेगी

दिव्यांग को खरीद कर दिए व्हील चेयर
वार्ड भ्रमण के दौरान विधायक देवेन्द्र यादव के पास एक व्यक्ति अपने दिव्यांग बच्चे को लेकर पहुंचे थे। बच्चे के सिर पर हाथ फेरते हुए विधायक देवेन्द्र यादव ने समस्या पूछी तो दिव्यांग ने व्हील चेयर की मांग की। इसके बाद विधायक देवेन्द्र ने दिव्यांग के लिए एक व्हील चेयर तत्काल खरीदकर देने के लिए। उन्होंने कहा कि स्वीकृति में समय लगेगा इसलिए तुरंत मेडिकल स्टोर से व्हील चेयर खरीदकर दिव्यांग बालक को दिया जाए। इसके बाद कुछ ही देर में उनकी मांग पूरी कर दी गई। इसके लिए परिजनों ने आभार जताया और धन्यवाद दिया। व

गेंग लगाकर सफाई के निर्देश
विधायक ने वार्डवासियों के साथ वार्ड भ्रमण किया और सफाई व्यवस्था की जानकारी ली। वहीं एक वृद्ध महिला ने बताया कि नाले की सफाई नहीं होती। इस कारण उनके घर में पानी भर जाता है वे बहुत परेशान है। विधायक उनके साथ उनके घर गए और मौका मुआयना किया और जोन आयुक्त को गैंग लगाकर पूरे नाले की सफाई कराने के निर्देश दिए। ताकि किसी के घर में पानी न भरें।

advt

5 लाख की लागत से ज्योति कक्ष का निर्माण

विधायक ने सोनिया गांधी नगर में 5 लाख की लागत से ज्योति कलश कक्ष निर्माण के लिए भूमिपूजन किया। इस मौके पर एमआईसी सदस्य मन्नान गफ्फार खान,जोन अध्यक्ष भूपेन्द्र यादव, पूर्व पार्षद सुनील चौरे एवं वार्डवासी उपिस्थित थे।

यह भी पढ़ें:“केरा बस्तर” क्या है, शायद आपको भी पता नहीं होगा इसका जवाब

अग्निपथ योजना के विरोध में 27 को सभी विधानसभा क्षेत्र में प्रदर्शन

महाराष्ट्र में सियासी संकट: सीएम ठाकरे ने बुलाई बैठक, शिंदे के गुट में शामिल होने पहुंचे गुवाहटी पहुंचे और विधायक

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!